For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

जीत की हैट्रिक लगाने वाले हरविंद्र कल्याण को मिल सकती है ‘नायब’ कैबिनेट में जगह

08:49 AM Oct 16, 2024 IST
जीत की हैट्रिक लगाने वाले हरविंद्र कल्याण को मिल सकती है ‘नायब’ कैबिनेट में जगह
हरविंद्र कल्याण
Advertisement

रमेश सरोए/ हप्र
करनाल, 15 अक्तूबर
प्रदेश में विधानसभा चुनाव हो चुके हैं, भाजपा ने तीसरी बार स्पष्ट बहुमत से सत्ता में वापसी की हैं। मंत्रियों के नामों पर गहनता के साथ विचार विमर्श चल रहा हैं। इनमें एक नाम हरविंद्र कल्याण का हैं, जो घरौंडा विधानसभा सीट पर लगातार तीसरी बार विधायक चुनकर विधानसभा पहुंचे हैं। सूत्रों की माने तो कैबिनेट मंत्री के तौर पर उनके नाम पर मुहर लगना लगभग तय माना जा रहा है। हरविंद्र कल्याण रोड़ बिरादरी से आते हैं ओर वे रोड़ बिरादरी के बड़े नेता के तौर पर उभरे हैं। करनाल, पानीपत, कुरुक्षेत्र, कैथल आदि जिलों की सीटों पर रोड़ बिरादरी की अच्छी खासी संख्या हैं, जो हार जीत में निर्णायक भूमिका निभाती है। हरविंद्र कल्याण पूर्व सीएम ओर केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल के काफी करीबी माने जाते हैं, लोकसभा चुनाव में भी हरविंद्र कल्याण लोकसभा चुनाव के संयोजक थे। उन्होंने लोकसभा चुनाव में जिस तरीके से विपरीत परिस्थितियों में भी चुनाव की कमान संभाली थी, उसकी हर जगह प्रशंसा हुई थी। यमुना बेल्ट में बाढ़ के समय जिस तरह से विधायक हरविंद्र कल्याण रात दिन स्वयं खड़े रहकर राहत कार्यों में भागीदारी की थी, उससे उनकी लोकप्रियता में काफी इजाफा हुआ था, लोगों से मिलने का तरीका उन्हें सबसे अलग करता है। यही वजह है कि हरविंद्र कल्याण द्वारा किए गए बेहतर कार्यों को देखते हुए उन्हें मंत्री पद मिलने की प्रबल संभावना है।
चर्चा आम है कि नायब सैनी की कैबिनेट में हरविंद्र कल्याण को उनके द्वारा कराए गए बेहतर कार्यों की ओर लगातार तीसरी बार जीत ही हैट्रिक लगाने का इनाम कैबिनेट मंत्री बनाकर दिया जाएगा। सूत्रों की माने तो हरविंद्र कल्याण को बड़ा मंत्रालय दिया जा सकता है। बता दें कि हरविंद्र कल्याण ने कांग्रेस के वीरेंद्र राठौर को सीधे मुकाबले में 45 सौ से अधिक वोटों से पटखनी दी है।

Advertisement

घरौंडा से जीते हैं कल्याण

करनाल लोकसभा के अंतर्गत आने वाली 5 विधानसभा सीट करनाल, घरौंडा, इंद्री, नीलोखेड़ी ओर घरौंडा में भाजपा के प्रत्याशियों ने जीत का परचम लहराया है। इन पांचों विधायकों में से घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण ने लगातार तीसरी बार जीत की हैट्रिक लगाई हैं, जो सबसे सीनियर हैं। इंद्री विधायक लगातार दूसरी बार जीते हैं, करनाल से जगमोहन आंनद, असंध से योगेंद्र राणा पहली बार चुनाव जीते हैं जबकि नीलोखेड़ी विधायक दूसरी बार विधानसभा जीते हैं। घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण ने तीसरी बार जीत दर्ज कर हैट्रिक लगाई है और करनाल के विधायकों में वे सबसे सीनियर भी हैं। इसलिये उनका कैबिनेट मंत्री बनना लगभग तय माना जा रहा हैं। क्योंकि उनके पास अनुभव हैं, सभी के साथ उनके अच्छे संबंध भी हैं। जनता के बीच उनकी छवि बेहद शांत स्वभाव ओर काम करने वाले नेता की मानी जाती है, जो कठिन परिस्थितियों में भी सकारात्मक तरीके से आगे बढ़ते हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement