For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

हरजिंदर सिंह धामी और बीबी जागीर कौर आमने-सामने, जीत का दावा

10:08 AM Oct 28, 2024 IST
हरजिंदर सिंह धामी और बीबी जागीर कौर आमने सामने  जीत का दावा
Advertisement

गुरतेज सिंह प्यासा/निस
संगरूर, 27 अक्तूबर
शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारियों के वार्षिक चुनाव में इस बार शिरोमणि अकाली दल से जुड़े दो प्रमुख गुटों के बीच मुकाबला होगा। 28 अक्तूबर को होने वाली आम बैठक में शिरोमणि अकाली दल के वर्तमान अध्यक्ष हरजिंदर सिंह धामी और शिरोमणि अकाली दल सुधार आंदोलन की नेता बीबी जागीर कौर अध्यक्ष पद के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।
दोनों नेता पहले भी एसजीपीसी के अध्यक्ष पद पर रह चुके हैं और फिलहाल अपने-अपने गुटों के जीतने का दावा कर रहे हैं। हालांकि, एसजीपीसी सदस्यों की चुप्पी से यह अंदाजा लगाना मुश्किल है कि कौन सा गुट अधिक मजबूत है। बीबी जागीर कौर के समर्थकों का दावा है कि उन्होंने 100 से अधिक सदस्यों से संपर्क किया है और इनमें से अधिकांश ने अपना समर्थन व्यक्त किया है।
हालांकि, इस समय शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के 185 सदस्यीय सदन में 31 सदस्य निधन हो चुके हैं, जबकि 6 सदस्यों ने इस्तीफा दिया है या उन्हें मतदान से रोका गया है। इस स्थिति में केवल 148 सदस्यों के वोट से चुनाव होगा। पिछले चुनाव में, हरजिंदर सिंह धामी ने 104 वोटों से जीत हासिल की थी, जबकि बीबी जागीर कौर को 42 वोट मिले थे। इस बार हरजिंदर सिंह धामी को लगातार चौथी बार मैदान में उतारा गया है, जबकि बीबी जागीर कौर को फिर से चुनावी मैदान में उतारा गया है। 28 अक्तूबर को तेजा सिंह समुंदरी हॉल में यह दोनों नेता एक बार फिर आमने-सामने होंगे। चुनाव जीतने के लिए दोनों गुट अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement