For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

4 अक्तूबर के बाद हांसी बनेगा पूर्ण जिला : नायब सैनी

10:23 AM Aug 18, 2024 IST
4 अक्तूबर के बाद हांसी बनेगा पूर्ण जिला   नायब सैनी

हिसार, 17 अगस्त (हप्र)
चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने शनिवार को हांसी की अनाज मंडी में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया और कहा कि 4 अक्तूबर के बाद हांसी पूर्ण जिला बन जाएगा। भाजपा ने पहले हांसी को पुलिस जिला बनाकर यहां पर पुलिस अधीक्षक को बिठाया। 4 अक्तूबर के बाद यहां पर अपने पूरे अमले के साथ उपायुक्त भी बैठेगा। इस दौरान उन्होंने नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर आरोप लगाया कि उन्होंने प्रदेश में नौकरियों की भर्ती रोको गैंग खड़ा किया था जो सरकार की हर भर्ती के खिलाफ हाईकोर्ट चला जाता था। इसके कारण भाजपा सरकार को भर्ती करने से पहले हाईकोर्ट में जाना पड़ता था।
कांग्रेस के हरियाणा मांगे हिसाब कार्यक्रम पर टिप्पणी करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन लोगों के खुद के बही खाते खराब हैं और भ्रष्टाचार से भरे हुए हैं, वे हमसे हिसाब मांगते घूम रहे हैं और उनके पास खुद के काम बताने के लिए कुछ नहीं है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि दस साल की भाजपा सरकार ने हांसी की तस्वीर को बदलने का काम किया है। इसी साल 890 करोड़ रुपये की लागत से रोहतक महम हांसी नई रेलवे लाइन बनी है। राष्ट्रीय राजमार्ग 148-बी का निर्माण, हांसी को पुलिस जिला बनाने का काम भी भाजपा सरकार में हुआ है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि साल 2014 से पहले कांग्रेस के शासन में प्रदेश में निराशा का माहौल था, लोगों में अविश्वास था और कुंठा भरी हुई थी। नौकरियों में क्षेत्रवाद व भाई भतीजावाद का बोलबाला था और भाजपा सरकार ने व्यवस्था परिवर्तन का काम किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गरीबों को 100 गज के प्लॉट देने की योजना बनाई लेकिन उनको ना तो कब्जा दिया और ना ही कागज दिए। भाजपा सरकार ने 20 हजार से ज्यादा परिवारों को 100-100 गज के प्लॉट के कागज भी दिए और कब्जा भी दिया। उन्होंने घोषणा की कि जिन लोगों को 100 गज का प्लॉट नहीं मिला, उनको 4 अक्तूबर के बाद 200 गज का प्लॉट मिलेगा। इसी प्रकार मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना के तहत गरीबों को शहरी क्षेत्र में भी 30-30 गज के प्लॉट देने की योजना बनाई और 15 हजार, 520 लोगों को प्लॉट दे भी दिए हैं।

Advertisement

‘लाल सड़क अंग्रेजी सरकार के नरसंहार की साक्षी’

इससे पूर्व उन्होंने 1857 की क्रांति में हांसी के योगदान का जिक्र किया और कहा कि अंग्रोजों ने हांसी के लाला हुकुम चंद कानूनगो और मिर्जा बेग को फांसी के फंदे पर लटका दिया था। यहां की लाल सड़क अंग्रेजी सरकार के नरसंहार की साक्षी है। पहले यह कहा जाता था कि जो भी हमलावर हांसी को पार कर लेगा, वह हिंदुस्तान पर शासन करेगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement