For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

ज्ञाानचंद गुप्ता ने नायब सैनी के समक्ष रखी मेट्रो प्रोजेक्ट को बरवाला तक ले जाने की मांग

11:20 AM Oct 23, 2024 IST
ज्ञाानचंद गुप्ता ने नायब सैनी के समक्ष रखी मेट्रो प्रोजेक्ट को बरवाला तक ले जाने की मांग
हरियाणा विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता मुख्यमंत्री नायब सैनी से मुलाकात के दौरान। -हप्र
Advertisement

पंचकूला, 22 अक्तूबर (हप्र)
हरियाणा विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से मुलाकात की। गुप्ता ने उन्हें मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी और पंचकूला के विकास से संबंधित विषयों से बातचीत की। गुप्ता ने कहा कि पंचकूला में विकास का पहिया रुकना नहीं चाहिए। पंचकूला के विकास में फंड की कमी नहीं आने दी जाए।
ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्यमंत्री से मेट्रो प्रोजेक्ट को लेकर भी बातचीत की। उन्होंने कहा कि पंचकूला में मेट्रो प्रोजेक्ट का विस्तार करना समय की मांग है। ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि वाहनों की संख्या बढ़ने के कारण प्रदूषण भी बढ़ रहा है। आज हर घर में दो से तीन वाहन हैं, जिसके बाद एक तरफ प्रदूषण, तो दूसरी तरफ जाम एवं समय की भी बर्बादी होती है। लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए लंबे जाम का सामना करना पड़ता है। ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि पंचकूला विकास की दृष्टि से प्रदेश की राजधानी का रूप ले चुका है। हजारों कर्मचारी सरकारी कार्यालयों में काम के लिए आते हैं। विभिन्न प्राइवेट संस्थानों में लोग नौकरी करते हैं। लोग चंडीगढ़ एवं मोहाली में पंचकूला के ग्रामीण इलाकों से जाते हैं। लोगों को पंचकूला से मोहाली पहुंचने में एक से डेढ़ घंटे का समय लग जाता है। इसलिए मेट्रो प्रोजेक्ट का दायरा बढ़ाना बहुत आवश्यक है।
उन्होंने कहा कि बरवाला क्षेत्र में कई हाउसिंग प्रोजेक्ट आ चुके हैं। यहां पर आने वाले समय में आबादी में बहुत बड़ी बढ़ोतरी होने वाली है। कई औद्योगिक घराने आ गए हैं। वहां भी कर्मचारी दूसरे क्षेत्रों से आते हैं। गुप्ता ने मुख्यमंत्री से मांग की कि मेट्रो प्रोजेक्ट का विस्तार बरवाला तक करवाया जाए, ताकि लोगों का समय और पैसा बच सके। साथ ही मेट्रो प्रोजेक्ट को ऐतिहासिक माता मनसा देवी मंदिर और ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाडा साहिब से भी जोड़ा जाए।
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास हमारा पहला लक्ष्य है। पंचकूला के विकास में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। सैनी ने आश्वासन दिया कि मेट्रो प्रोजेक्ट के विस्तार के लिए वह केंद्र सरकार से बातचीत कर इसे बरवाला तक ले जाने का पूर्ण प्रयास करेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement