मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पंचकूला से ज्ञान चंद गुप्ता फिर बने भाजपा की पसंद, कालका से शक्तिरानी शर्मा पर भरोसा

07:54 AM Sep 05, 2024 IST
ज्ञान चंद गुप्ता

एस.अग्निहोत्री/हप्र
पंचकूला, 4 सितंबर
पंचकूला जिले की दोनों विधानसभा सीटों पर बुधवार को भाजपा ने उम्मीदवार घोषित कर दिए। पंचकूला से जहां दो बार के विधायक ज्ञान चंद गुप्ता पर तीसरी बार भी पार्टी ने भरोसा किया है, वहीं कालका से विनोद शर्मा की पत्नी व अम्बाला की मेयर शक्तिरानी शर्मा को टिकट देकर ब्राह्मणों के गढ़ में कांग्र्रेेस को घेरने की कोशिश की है।
भाजपा ने पंचकूला से लगातार दो बार के विधायक ज्ञान चंद गुप्ता को तीसरी बार मैदान में उतारा है। इस सीट पर तरुण भंडारी, रंजीता मेहता, उमेश सूद भी दावेदारी जता रहे थे, लेकिन पार्टी ने फिर से ज्ञान चंद गुप्ता को टिकट दे दी। ज्ञान चंद गुप्ता को टिकट की घोषणा होते ही उनके निवास पर समर्थकों का ताता लगना शुरू हो गया।
उधर, ब्राह्मण बहुल कालका सीट पर भाजपा ने इस बार शक्तिरानी शर्मा को प्रत्याशी बनाया है। इस सीट पर पिछली बार लतिका शर्मा चुनाव हार गई थीं। हालांकि इस बार लतिका शर्मा के अलावा गुज्जर नेता ओम प्रकाश देवीनगर, वीरेंद्र भाऊ, संत राम शर्मा भी कालका से टिकट मांग रहे थे लेकिन पार्टी ने अम्बाला की मेयर और ब्राह्मण नेता विनोद शर्मा की पत्नी शक्तिरानी शर्मा को टिकट देकर कालका भेजा है। वह कालका से पहले भी अपनी पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ चुकी हैं।

Advertisement

कालका में कार्यकर्ताओं को एकजुट करना चुनौती

शक्तिरानी शर्मा

शक्तिरानी शर्मा को टिकट मिलने से पहले कालका हलके के भाजपाई बाहरी उम्मीदवार को टिकट देने का विरोध कर रहे थे। सूत्रों का कहना है कि अगर शक्तिरानी शर्मा ने कालका हलके के कार्यकर्ताओ को एकजुट कर लिया तो उनका चुनाव बेहतर तरीके से लड़ा जा सकेगा।

कांग्रेस ने नहीं किए उम्मीदवार फाइनल

कालका और पंचकूला सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार अभी तक फाइनल नहीं हो पाये है। कालका से जहां विधायक प्रदीप चौधरी टिकट के सशक्त दावेदार है, वहीं कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ चुकीं मनवीर कौर गिल भी दावेदारी ठोक रही हैं। इसके अलावा विजय बंसल, नवदीप नब्बी भी टिकट के लिए दावा जता चुके हैं। इसी प्रकार पंचकूला हलके से पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमोहन सशक्त दावेदार माने जा रहे हैं। उनके अलावा महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुधा भारद्वाज, पूर्व मेयर उपेंद्र आहलुवालिया, पूर्व मेयर रविंद्र रावल, पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल के बेटे मनीष बंसल, कांग्रेस प्रवक्ता पवन जैन, चांदवीर हुड्डा भी टिकट के लिए दावेदारी ठोक चुके हैं।

Advertisement

Advertisement