मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

गुजविप्रौिव: 1500 सीटों पर दाखिले के लिए 3100 आवेदन

09:01 AM Jun 24, 2024 IST

हिसार, 23 जून (हप्र)
गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में अंडरग्रेजुएट कार्यक्रमों में 1500 सीटों पर दाखिले के लिए 3100 तथा पोस्टग्रेजुएट कार्यक्रमों में 1300 सीटों पर दाखिले के लिए 1650 आवेदन प्राप्त हो चुके हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 जून है। विश्वविद्यालय को उम्मीद है कि लगभग इतनी ही संख्या में विश्वविद्यालय को इन आने वाले चार दिनों में और आवेदन प्राप्त होंगे। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा शुरु किए गए सभी नए कोर्स उद्योग और बाजार की वर्तमान मांग के अनुरूप हैं तथा रोजगारपरक हैं। विशेष बात यह है कि विश्वविद्यालय के सभी कोर्स राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के तहत संचालित किए जा रहे हैं। विश्वविद्यालय के सम्बद्ध महाविद्यालयों में भी विश्वविद्यालय ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 को लागू कर दिया है। उनके साथ कुलसचिव प्रो. विनोद छोकर सहित तकनीकी सलाहकार प्रो. संदीप राणा व उपनिदेशक जनसंपर्क डॉ. बिजेन्द्र दहिया उपस्थित रहे।
कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने बताया कि विश्वविद्यालय में कुल 89 कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हैं। अंडरग्रेजुएट के 48 कार्यक्रम हैं, जिनमें से 34 कार्यक्रमों में दाखिला विश्वविद्यालय द्वारा किया रहा है। कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने बताया कि विश्वविद्यालय में पहले से संचालित सभी पोस्टग्रेजुएट व अंडरग्रेजुएट कार्यक्रमों के प्रति भी इस वर्ष बहुत अच्छा रूझान है।

Advertisement

Advertisement