For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

गुरुग्राम को मिलेगी 700 बेड के अस्पताल की सौगात

07:39 AM Jul 13, 2023 IST
गुरुग्राम को मिलेगी 700 बेड के अस्पताल की सौगात
जीएल शर्मा
Advertisement

गुरुग्राम, 12 जुलाई (हप्र)
भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं हरियाणा डेयरी सहकारी प्रसंघ के पूर्व चेयरमैन जीएल शर्मा ने कहा कि शहर में 700 बिस्तर की क्षमता के अति आधुनिक अस्पताल का सपना जल्द ही पूरा होगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 700 बेड के अस्पताल बल्कि शहर को स्वास्थ्य के क्षेत्र में अन्य सौगाते देने का भी लक्ष्य तय किया हुआ है। जीएल शर्मा ने सेक्टर- 15 स्थित अपने आवास पर यह जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि आने वाले चुनावों में विपक्ष के सारे सपने धराशायी होंगे और भाजपा एक फिर देश और प्रदेश में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाकर सत्ता पर काबिज होगी। मुख्यमंत्री से जब शहर में 700 बेड के अस्पताल पर चर्चा की गई तो उन्होंने कहा कि पांच महीने में अस्पताल निर्माण की सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली जाएंगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि अस्पताल के निर्माण के लिए केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (केलोनिवि) को शॉर्ट लिस्ट कर लिया गया है। उसे वर्क अलॉट कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि नवंबर या दिसंबर में अस्पताल का शिलान्यास होगा। इस मौके पर उनके साथ भाजयुमो के राष्ट्रीय मीडिया कॉरडिनेटर सुमित शर्मा, सीएम विंडो एनिमेंट सिटीजन महेश वशिष्ठ, प्रवीन खटाना, अमित शर्मा भी मौजूद रहे।
सेक्टरों में बनेंगे 30 बेड के क्लीनिक
भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं हरियाणा डेयरी सहकारी प्रसंघ के पूर्व चेयरमैन जीएल शर्मा ने बताया कि शहर के सेक्टरों में 30 बेड के छोटे अस्पताल बनाने की योजना भी तैयार है। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के पास अस्पताल, क्लीनिक या नर्सिंग होम के लिए पहले से आरक्षित जमीन पर स्वास्थ्य सेवाएं शुरू की जाएंगी। योजना के शुरूआती चरण में सेक्टर-40 और सेक्टर-45 का चयन किया है। यहां एक-एक करोड़ की लागत से जल्द ही 30-30 बेड के क्लीनिक बनाकर स्वास्थ्य विभाग को सौंप दिया जाएगा।

‘40 हेल्थ वेलनेस सेंटर और होंगे स्थापित’

Advertisement

जीएल शर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य सेवाओं का माइक्रो स्तर पर विस्तार करने के लिए सरकार ने कॉलोनियों में प्राइमरी हेल्थ सेंटर की स्थापना की है। शहर में 21 स्थानों पर अर्बन प्राइमरी हेल्थ सेंटर संचालित किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में 40 हेल्थ वेलनेस सेंटर और स्थापित किए जाएंगे। इनकी सूची तैयार कर ली गई है। बसई, सरस्वती एंक्लेव, डीएलएफ फेज एक, सेक्टर 27 में बिहारी मंडी, नरसिंहपुर ढाणी, गुप्ता कॉलोनी, गंगा विहार, टिकरी ढाणी, पीजीसी जाटव चौपाल, मनोहर नगर, हीरा नगर, शक्ति पार्क, नरसिंहपुर, अंजना कॉलोनी, भीमगढ़ खेड़ी, सूर्य विहार, खोह गांव, नहरापुर कासन, धर्म कॉलोनी, नितिन विहार, डूंडाहेड़ा, सेक्टर 33, शिवाजी नगर, शिव मंदिर नाथूपुर, पहाड़ी ऐरिया, अर्जुन नगर, हरी नगर, भीमनगर, सराय, प्रेम नगर, शनि मंदिर राजेंद्र पार्क, मियांवाली, शनि मंदिर सरहौल, प्रेम नगर, सुखराली एंक्लेव, राम नगर, टेकचंद नगर, सेक्टर-47, 56, 54 और घासौला गांव में ये सेंटर स्थापित किए जा रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×