For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कांग्रेस राज में गुरुग्राम फिर बनेगा ग्लोबल सिटी : हुड्डा

07:15 AM Jul 08, 2024 IST
कांग्रेस राज में गुरुग्राम फिर बनेगा ग्लोबल सिटी   हुड्डा
गुरुग्राम में रविवार को कार्यकर्ता सम्मेलन में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश अध्यक्ष उदयभान, जितेंद्र भारद्वाज, आफताब अहमद, सुखबीर कटारिया एवं अन्य नेता। -हप्र
Advertisement

विवेक बंसल/ हप्र
गुरुग्राम, 7 जुलाई
पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ऐलान किया है कि कांग्रेस सरकार बनने पर मेट्रो का विस्तार मानेसर तक किया जाएगा। साथ ही बहुप्रतिक्षित गुरुग्राम-फरीदाबाद मेट्रो लाइन को अमलीजामा पहनाने का काम भी कांग्रेस सरकार ही करेगी। क्योंकि दिल्ली मेट्रो को गुरुग्राम, फरीदाबाद, बल्लभगढ़ और बहादुरगढ़ तक लाने का ऐतिहासिक काम कांग्रेस ने ही किया था। उसके बाद भाजपा के 10 साल के शासनकाल में मेट्रो एक इंच भी आगे नहीं बढ़ी। जिस गुरुग्राम को कांग्रेस ग्लोबल सिटी के रूप में विकसित कर रही थी, उसे भाजपा ने कूड़े के ढेर, ट्रैफिक और सीवरेज जाम की भेंट चढ़ा दिया है।
हुड्डा रविवार को गुरुग्राम में धन्यवादी कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे थे। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान, गुरुग्राम से कांग्रेस प्रत्याशी रहे राज बब्बर, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज और विधानसभा में कांग्रेस के उप-नेता आफताब अहमद, पूर्व मंत्री सुखबीर कटारिया, वीरेंद्र सिंह बिल्लू वर्धन यादव पंकज डावर, मुकेश शर्मा, महेश घोड़ारोप, अशोक उल्लवास, निशित कटारिया, मनीष खटाना, महावीर बोहरा, सुशील कुमार टूलर, सरपंच प्रदीप खटाना समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। मंच संचालन कर रहे जितेंद्र भारद्वाज ने सम्मेलन में प्रस्ताव रखा कि विधानसभा चुनाव में पार्टी जिस भी नेता को टिकट देगी, सभी एकजुट होकर उसका समर्थन करेंगे। कार्यकर्ताओं ने दोनों हाथ उठाकर इस प्रस्ताव का समर्थन किया। हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर अपराध का सफाया किया जाएगा और प्रदेश में फिर से निवेश का माहौल बनाकर रोजगार सृजन होगा। बेरोजगारी पर नकेल कसने के लिए खाली पड़े 2 लाख सरकारी पदों को भरा जाएगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि विधानसभा चुनाव में पार्टी को और ज्यादा समर्थन मिलेगा व गुरुग्राम की चारों सीटें कांग्रेस जीतेगी। वहीं प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने कार्यकर्ताओं को ‘आराम हराम है’ का नारा दिया और प्रत्येक बूथ को मजबूत करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में बेशक कांग्रेस चुनाव हार गई। लेकिन सभी का मानना है कि कांग्रेस ने जबरदस्त तरीके से चुनाव लड़ा। अगर पार्टी प्रत्याशी राज बब्बर को थोड़ा जल्दी टिकट मिल जाता और उन्हें चुनाव प्रचार के लिए थोड़ा ज्यादा समय मिलता तो इस बार कांग्रेस की जीत तय थी। लोकसभा के नतीजों ने स्पष्ट कर दिया है कि आने वाला समय कांग्रेस का है।

व्यापारियों समेत कोई भी वर्ग नहीं सुरक्षित...

नेता विपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि आज अपराध इस कद्र बेकाबू हैं कि व्यापारी समेत कोई भी वर्ग खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करता। इसलिए जो गुरुग्राम निवेशकों की पहली पसंद होता था, वहां नए उद्योग व संस्थान आने बंद हो गए हैं। कांग्रेस कार्यकाल के दौरान जापान के निवेश का 70 प्रतिशत गुरुग्राम और मानेसर में लगता था। लेकिन आज पहले से स्थापित उद्योग भी यहां से पलायन कर रहे हैं और कंपनियां मजदूर व कर्मचारियों की छंटनी कर रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×