For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

संजय सिंह के मंत्री बनने से गुरुग्राम, सोहना, मेवात तक खुशी

10:41 AM Mar 20, 2024 IST
संजय सिंह के मंत्री बनने से गुरुग्राम  सोहना  मेवात तक खुशी
Advertisement

गुरुग्राम,19 मार्च (हप्र)
सोहना के भाजपा विधायक संजय सिंह को मंत्री बनाए जाने से ने केवल राजपूत समाज को प्रतिनिधित्व मिला है बल्कि पिछले साढ़े 4 साल से मंत्री के बिना रह रहे गुरुग्राम और मेवात जिले को भी प्रतिनिधित्व मिल गया है।
मूल रूप से जिला नूंह के राजपूत बाहुल्य गांव उजीना निवासी संजय सिंह रहते गुरुग्राम में है ।चुनाव सोहना से लड़े और उन्होंने अपने मुकाबले में खड़े हुए उम्मीदवारों को आसानी से हरा दिया। सोहना विधानसभा क्षेत्र सोहना और तावडू खंड को जोड़कर बना है इससे पहले का विधानसभा चुनाव उन्होंने तावडू खंड से मिलकर बने नूंह विधानसभा क्षेत्र से लड़ा था और कांग्रेस के विधायक से चुनाव हार गए थे।
संजय सिंह के पिता स्वर्गीय सूरजपाल सिंह चौधरी बंसीलाल की सरकार में राजस्व मंत्री रहे हैं वे नूह से विधायक चुने गए थे। संजय सिंह पहली बार विधायक बने और मंत्री बने हैं। उन्हें राजपूत समाज का प्रतिनिधित्व दिया गया है क्योंकि उनका संबंध मेवात से भी है जहां पर कांग्रेस के ही विधायक हैं भारतीय जनता पार्टी उनके आने वाले विधानसभा चुनाव में भी प्रयोग कर सकेगी। उनको मंत्री बनाए जाने पर हरियाणा राजपूत सभा के वरिष्ठ नेता और एडवोकेट नरेश चौहान ने स्वागत किया है और कहां है कि काम चल जाएगा।
संजय सिंह के मंत्री बन जाने पर उन राजपूत नेताओं को जो भाजपा से जुड़े हैं सोहना विधानसभा के आने वाले चुनाव की तैयारी कर रहे थे झटका लगा है। मुख्यमंत्री सैनी ने सोना विधानसभा क्षेत्र को संजय सिंह को मंत्री बने नहीं और यहीं पर रहने वाले पार्टी के संघटनात्मक कार्यकर्ता दिनेश शर्मा को हरियाणा एग्रो का अध्यक्ष बनाकर डबल गिफ्ट दी है।
पिछली मनोहर सरकार में गुरुग्राम बादशाहपुर के विधायक राव नरवीर सिंह मंत्री थे तो वे गुरुग्राम सोहना और मेवात का प्रतिनिधित्व कर रहे थे यह जिम्मेवारी अब संजय सिंह पर आ गई है। परंतु बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक और सरकार का समर्थन कर रहे राकेश दौलताबाद के मंत्री बनने की संभावना है थी उनके मंत्री ने बनने पर उनके समर्थकों में मायूसी छाई हुई है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×