For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

गुरुग्राम : बुजुर्ग, दिव्यांग वोटरों को वाहन सुविधा चाहिये तो डायल करें 1950

08:51 AM May 25, 2024 IST
गुरुग्राम   बुजुर्ग  दिव्यांग वोटरों को वाहन सुविधा चाहिये तो डायल करें 1950
गुरुग्राम के राजकीय कन्या महाविद्यालय से मतदान सामग्री और गर्मी से बचने की तैयारी के साथ रवाना होती एक चुनाव अधिकारी। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 24 मई (हप्र)
गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी निशांत कुमार यादव और गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा ने मतदान को लेकर शुक्रवार को मतदान अधिकारियों व कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देकर रवाना किया। निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि किसी वरिष्ठ नागरिक या दिव्यांग मतदाता को पोलिंग बूथ तक आने-जाने के लिए वाहन की सुविधा चाहिए तो वह 1950 नंबर डायल कर इस सेवा का लाभ उठा सकता है। अभी तक करीब दो हजार नागरिक इसके लिए फोन कर चुके हैं।
उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने महिलाओं के लिए चार पिंक बूथ, नौजवानों के लिए चार यूथ बूथ, दिव्यांगों के लिए चार पीडब्ल्यूडी बूथ और आम नागरिकों के लिए चार विशेष मॉडल बूथ स्थापित किए हैं। मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाने के लिए 85 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 37 जोनल मजिस्ट्रेट व एचसीएस व आईएएस स्तर के अधिकारियों के नेतृत्व में 19 क्यूआरटी टीमें गठित की गई हैं। मतदान प्रक्रिया पर निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे तथा वेब कैमरे पोलिंग बूथों पर लगाए गए हैं। चुनाव में करीब सात हजार कर्मचारी ड्यूटी कर रहे हैं। पर्दानशीं महिला वोटरों की पहचान करने के लिए 520 मतदान केंद्रों पर आंगनबाड़ी वर्करों की ड्यूटी लगाई गई है। हीट वेव को देखते हुए हर बूथ पर पैरामेडिकल स्टाफ की ड्यूटी लगाई गई है। ओआरएस के पैकेट रखवाए गए हैं। जिले में 12 एंबुलेंस तैनात रहेंगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×