For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

गुरुग्राम डॉक्टरों ने की हड़ताल, मरीजों ने झेली परेशानी

08:46 AM Jul 16, 2024 IST
गुरुग्राम डॉक्टरों ने की हड़ताल  मरीजों ने झेली परेशानी
Advertisement

गुरुग्राम, 15 जुलाई (हप्र)
हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विस एसोसिएशन के बैनर तले सोमवार को यहां नागरिक अस्पताल के डॉक्टर्स ने हड़ताल रखी। सुबह 9 से 11 बजे तक ओपीडी की हड़ताल रखी गई।
इस समय अंतराल में ओपीडी में आने वाले मरीजों को दिक्कत हुई। यहां हड़ताल कर रहे डॉक्टर्स ने कहा कि लंबे समय से उनकी मांगे लंबित हैं। सरकार इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही।
जब भी हड़ताल वे करते हैं, तभी सरकार आश्वासन देकर उनकी हड़ताल को खत्म करा देती है।
हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विस एसोसिएशन के गुरुग्राम जिला सीनियर वाइस प्रेजीडेंट डा. केशव शर्मा के नेतृत्व में यहां पर डॉक्टर्स ने हड़ताल रखी।
उन्होंने कहा कि मेडिकल आफिसर के 3900 पदों में से 1100, एसएमओ के 636 पदों में से 250 पद और निदेशक के आठ पदों में से पांच पद खाली हैं।

पेन डाउन हड़ताल से मरीज परेशान

रोहतक (निस): सिविल अस्पताल में एचसीएमएम डॉक्टर्स ने सरकार पर मांगों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए दो घंटे के लिए सांकेतिक पेन डाउन हड़ताल रखी, जिसके चलते मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। एसचीएमएस डाक्टर्स ने सरकार को चेताया कि अगर 25 जुलाई तक मांग पूरी नहीं हुई तो इमरजेंसी सेवाएं बंद कर दी जाएगी। हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसेस एसोसिएशन के जिला प्रधान डॉ विश्वजीत राठी ने कहा कि जो डॉक्टर पीजी करते हैं, सरकार उनसे एक करोड रुपए का बॉन्ड भरवाती है, जो की हर डॉक्टर की पहुंच से बाहर है। इस राशि को घटाया जाए ताकि सभी डॉक्टर सुलभ तरीके से पीजी कर सके। साथ ही डॉक्टरों का स्पेशलिस्ट केडर बनाया जाए और जो डॉक्टर जिस स्पेशलाइजेशन का है वह केवल उसी का काम करें ना कि उसे दूसरे कामों में लगाया जाए। उन्होंने कहा कि बढ़ते मरीजों के बीच प्रत्येक विभाग के डॉक्टर पर काम का बोझ बढ़ता जा रहा है, इसलिए सरकार डॉक्टरों की नई भर्ती कर इस बोज को कम करें और साथ ही जो उनके भत्ते हैं, वह भी नियमानुसार उन्हें दिए जाएं। उ ्होंने चेतावनी दी कि 25 जुलाई तक उनकी मांग नहीं मानी तो वे इमरजेंसी सेवाएं भी बंद कर देंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×