For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पुरुष तीरंदाजी में गुरुग्राम बना चैंपियन, महिलाओं में फरीदाबाद ने मारी बाजी

10:39 AM Aug 04, 2024 IST
पुरुष तीरंदाजी में गुरुग्राम बना चैंपियन  महिलाओं में फरीदाबाद ने मारी बाजी
सोहना के देवीलाल स्टेडियम में शनिवार को खेल महाकुंभ संपन्न होने पर तीरंदाजी में ट्रॉफी हासिल करते खिलाड़ी।  -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 3 अगस्त (हप्र)
खेल महाकुंभ के द्वितीय चरण में सोहना के देवीलाल स्टेडियम में तीरंदाजी के स्टेट लेवल टूर्नामेंट में पुरुष वर्ग में गुरुग्राम की टीम ने चैंपियन ट्रॉफी हासिल की।‌ जबकि महिला वर्ग में फरीदाबाद की टीम ने बाजी मारी और उसे स्टेट चैंपियनशिप का खिताब दिया गया।
हरियाणा खेल महाकुंभ के आखिरी दिन शनिवार को तीरंदाजी के फाइनल राउंड करवाए गए। इनमें पुरुष वर्ग में गुरुग्राम की टीम को शानदार प्रदर्शन के लिए स्टेट चैंपियन की ट्राफी दी गई। फरीदाबाद रनर अप व भिवानी सैकिंड रनर अप रही। महिला वर्ग में फरीदाबाद को विजयी ट्राफी मिली। हिसार की टीम को रनर अप तथा गुरुग्राम की टीम को सैकिंड रनर अप का पुरस्कार दिया गया।
ताऊ देवीलाल स्टेडियम गुरुग्राम में आयोजित एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं में लड़कियों की 800 मीटर दौड़ में जींद की तमन्ना पहले, हिसार की छोटी देवी दूसरे व रेवाड़ी की साक्षी तीसरे स्थान पर रही। ट्रिपल जंप प्रतियोगिता में झज्जर की प्रतिभा ने पहला, फतेहाबाद की अनमोल ने दूसरा और भिवानी की प्रिया ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। सौ मीटर की हर्डल रेस में भिवानी की सोनिका ने पहला और चरखी दादरी की मोनिका ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। जेवलीन थ्रो में झज्जर की ज्योति ने 41.90 मीटर भाला फेंक कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। करनाल की सलोनी को 41.28 मीटर भाला फेंकने पर दूसरा तथा फतेहाबाद की मनीषा को 41.14 मीटर की दूरी पर जेवलीन थ्रो के लिए तीसरा पुरस्कार दिया गया। दो सौ मीटर की रेस में सोनीपत की अंशु सबसे आगे रही। भिवानी की स्नेह दूसरे व फरीदाबाद की तान्या तीसरे स्थान पर रही। तीन हजार मीटर दौड़ में भिवानी की अंजू प्रथम, करनाल की विजेता द्वितीय महेंद्रगढ़ की मोनिका तृतीय स्थान पर रही। लड़कियों की 400 मीटर रेस में जींद की तमन्ना पहले, फरीदाबाद की तान्या दूसरे एवं कुरुक्षेत्र की दृष्टि ने तीसरा स्थान हासिल किया।
लड़कों की 800 मीटर रेस को भिवानी के आकाश जीतने में कामयाब रहे। फतेहाबाद के रविन्द्र ने दूसरा और महेंद्रगढ़ के चतर सिंह ने तीसरा स्थान हासिल किया। ट्रिपल जंप में रेवाड़ी के अविनाश प्रथम, फरीदाबाद के तान्नी द्वितीय तथा जींद के सुरेंद्र को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। दो सौ मीटर की फर्राटा रेस रोहतक के कैलाश सिंह ने जीती। झज्जर के गौरव ने दूसरा व सोनीपत के साहिल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। चार सौ मीटर रेस में गुरुग्राम का क्षितिज प्रथम, पलवल का हेमंत द्वितीय एवं जींद का भरत पांचाल तृतीय स्थान पर रहा।
खेल महाकुंभ में आयोजित हुई 1500 मीटर की दौड़ में चरखी दादरी के मोहन अव्वल रहे। इस स्पर्धा में भिवानी के राजेश को दूसरा और गुरुग्राम के कपिल को तीसरा पुरस्कार मिला। हैमर थ्रो प्रतियोगिता में सोनीपत के गौरव ने 59.33, भिवानी के गिरवर ने 58.25 और चरखी दादरी के हर्ष ने 56.33 मीटर की दूरी पर हैमर फेंक कर क्रमशः पहला, दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त किया। इन्हीं एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं के साथ गुरुग्राम में खेल महाकुंभ का समापन हो गया। प्रदेश के सभी 22 जिलों से अढाई हजार लड़के-लड़कियों ने इन प्रतियोगिताओं में भाग लिया। उनके साथ अनेक खेल प्रशिक्षक भी यहां आए हुए थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×