मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

गुरुद्वारों को रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया

07:31 AM Nov 28, 2023 IST
गुरूपर्व के मौके पर रंग बिरंगी रोशनी से सजाया गुरुद्वारा बाउली साहब। -हप्र

जीरकपुर (हप्र)

Advertisement

शहर के सभी गुरुद्वारों में श्री गुरु नानक देव जी की जयंती पर हजारों श्रद्धालुओं ने मत्था टेका। जगह-जगह लंगर लगाए गए। इस अवसर पर जीरकपुर शहर की सभी संगतों ने विभिन्न गुरुद्वारों में उपस्थित होकर गुरु साहिब जी के चरणों में नतमस्तक होकर अपना जीवन सफल बनाया। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा आयोजित प्रकाश पर्व समारोह की रूपरेखा के तहत कार्यक्रमों की शुरुआत सुबह गुरुद्वारा नाभा साहिब और गुरुद्वारा श्री बाउली साहिब, पटियाला रोड, गुरुद्वारा सिंह सभा, बादल कॉलोनी, लोहगढ़, भबात, बिशनपुरा, ढकोली, पीरमुच्छला, छत और बलटाना के गुरुद्वारों में आसा दी वार के कीर्तन के साथ हुई। इसके बाद श्री गुरु नानक देव जी के दिव्य भजन। कीर्तन किये गये और पाठ का आनंद लिया गया, जिसके बाद संगत को लंगर खिलाया गया। इस अवसर पर विभिन्न गुरु घरों में की गई खूबसूरत फूलों की सजावट श्रद्धालुओं के लिए विशेष आकर्षण का केंद्र रही।

चंडीगढ़ में धूमधाम से मनाया प्रकाश पर्व

मनीमाजरा (चंडीगढ़)(हप्र) : चंडीगढ़ और मनीमाजरा में सोमवार को श्री गुरु नानक देव जी का प्रकाश पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर ने सेक्टर 8सी में स्थित गुरुद्वारा साहिब में माथा टेका। बाद में उन्होंने सेक्टर-34 के गुरुद्वारा साहिब में भी माथा टेका। इसी प्रकार श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाशोत्सव पर सेक्टर 28 स्थित श्री नानकसर गुरुद्वारा साहिब में भी श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का भव्य प्रकाश किया गया। इस अवसर पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जितेंद्र पाल मल्होत्रा, 13 वीं बटालियन सीआरपीएफ की कमांडेंट कमल सिसोदिया व हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के प्रभारी डॉ. राजीव कपिला ने यहां गद्दीनशीं बाबा गुरदेव सिंह से भी आशीर्वाद लिया। इस मौके पर भाजपा के उपाध्यक्ष व पूर्व पार्षद देवेंद्र बबला, जिलाध्यक्ष मन्नू भसीन, भाजपा किसान मोर्चा के महासचिव धर्मेंद्र सैनी, सीआरपीएफ 13वीं बटालियन के एलओ अश्विनी, धर्माचार्य गिरवर शर्मा, समाजसेवी प्रकाश सैनी, बाबू बरूआ व ऋषभ सिंह के साथ-साथ सेक्टर 28 मार्केट के प्रधान विनोद चावला भी उपस्थित थे। मनीमाजरा में माता राज कौर गुरूद्वारा, गुरूद्वारा सिंघ सभा पिपली वाला टाउन में भारी संख्या में संगत ने शीश निवाया। इसी प्रकार मौली जागरां गांव, रायपुरकलां गांव के गुरुद्वारों में भी संगत नतमस्तक हुई। इसके अलावा मनसा देवी रोड पर बने गुरुद्वारा कुहणी साहब में भी भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने माथा टेका।

Advertisement

Advertisement