For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मेजबान जेजेटीयू के साथ क्वार्टर फाइनल खेलेगी हिसार की गुरु जम्भेश्वर यूनिवर्सिटी

10:23 AM Feb 03, 2024 IST
मेजबान जेजेटीयू के साथ क्वार्टर फाइनल खेलेगी हिसार की गुरु जम्भेश्वर यूनिवर्सिटी
नार्थ वेस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी क्रिकेट टूर्नामेंट में जीत का जश्न मनाते खिलाड़ी।
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 2 फरवरी
श्री जेजेटी यूनिवर्सिटी कैंपस में चल रहे नार्थ वेस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी क्रिकेट टूर्नामेंट में गुरु जम्भेश्वर यूनिवर्सिटी ऑफ सांइस एंड टेक्नोलॉजी ने चौधरी रणबीर सिंह यूनिवर्सिटी जींद को 4 विकेट से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। जहां उसका मुकाबला मेजबान श्री जेजेटी यूनिवर्सिटी झुंझुनूं के साथ होगा। क्वार्टर फाइनल में जगह बना चुकी चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी सिरसा पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावटी यूनिवर्सिटी सीकर और एमडीयू रोहतक का मुकाबला भोपाल नोबल्स यूनिवर्सिटी उदयपुर के साथ होगा।
टूर्नामेंट के आयोजन सचिव व श्री जेजेटी यूनिवर्सिटी झुंझुनूं के खेल निदेशक डॉ़ अरुण कुमार ने बताया कि गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी ऑफ सांइस एंड टेक्नोलॉजी हिसार ने महाराजा गंगा सिंह यूनिवर्सिटी बीकानेर को 67 रन से मात देकर और चौधरी रणबीर सिंह यूनिवर्सिटी जींद ने लार्ड्स यूनिवर्सिटी अलवर को 109 रन से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था।
प्री-क्वार्टर फाइनल में सीएसआरयू जीन्द ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सभी विकेट खोकर 115 रन बनाए, जिसमें सूरज ने 24 व शांतनु ने 23 रन का योगदान दिया। अंश ने 2 ओवर में 9 रन देकर 2 विकेट और अमन ने 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। 116 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हिसार यूनिवर्सिटी की शुरुआत खराब रही और उसने 17 रन पर ही 3 विकेट गंवा दिए। इसके बाद विकास यादव (40)और भिवांशु (48) की साझेदारी ने टीम को जीत के रास्ते पर ला दिया। 20वें ओवर में हिसार यूनिवर्सिटी ने लक्ष्य को हासिल करते हुए 4 विकेट से जीत हासिल की। अब पूल ए के क्वार्टर फाइनल में गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी हिसार का मुकाबला टूर्नामेंट की मेजबानी कर रही श्री जेजेटी यूनिवर्सिटी झुंझुनूं के साथ होगा।
दिल्ली यूनिवर्सिटी ने पहले गेंदबाजी करते हुए जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी दिल्ली को 20 ओवर में 6 विकेट पर 82 रन के स्कोर पर रोक दिया। दिल्ली की तरफ से यशजीत ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 2 ओवर मेडन डाले और 3 रन देकर 2 विकेट झटके। दिल्ली यूनिवर्सिटी ने युगल सैनी के शानदार अर्धशतक (34 गेंद पर 50 रन) और यश डबास के 23 रन की बदौलत 2 विकेट खोकर मुकाबले को आठ विकेट से जीतते हुए प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। इसी प्रकार यूनिवर्सिटी ऑफ कोटा ने गोबिंद गुरू ट्राइबल यूनिवर्सिटी बांसवाडा को 6 विकेट से हराया। अब दिल्ली यूनिवर्सिटी और यूनिवर्सिटी ऑफ कोटा का मुकाबला होगा और उसका विजेता कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के साथ क्वार्टर फाइनल में खेलेगा।

एमडीएसयू को हरा बीएनयू पहुंची क्वार्टर फाइनल में

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए भोपाल नोबल्स यूनिवर्सिटी उदयपुर ने हर्ष (54 गेंद पर 78 रन) व अनिरुद्ध (38 गेंद पर 60 रन) के शानदार अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में 7 विकेट पर 178 रन बनाए। इस लक्ष्य का पीछा कर रही एमडीएसयू अजमेर की टीम 100 रन पर सिमट कर 78 रन से मैच हार गई। इस जीत के साथ बीएनयू उदयपुर ने पूल सी से क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, जहां उनका मुकाबला महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी (एमडीयू) रोहतक के साथ होगा।

Advertisement

सीडीएलयू का शेखावटी से होगा मुकाबला

चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी सिरसा ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और अल्फला यूनिवर्सिटी फरीदाबाद को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। अल्फला यूनिवर्सिटी फरीदाबाद ने रोहन देशवाल के 31 रन और समर्थ के 24 रन की बदौलत 20 ओवर में 133 रन बनाए। रणदीप ने 4 ओवर में 21 रन देकर 2 विकेट व कनिष्क ने 4 ओवर में 15 रन देकर 1 विकेट लिया। सीडीएलयू सिरसा ने कनिष्क के शानदार अर्धशतक (37 गेंद पर 50 रन) व ब्रजमोहन के 31 रन की बदौलत 18.3 ओवर में 5 विकेट खोकर 134 रन बनाए और 5 विकेट से मुकाबला जीत लिया। इस जीत के साथ सीडीएलयू सिरसा ने पूल डी में क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया, जहां उनकी भिड़ंत पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावटी यूनिवर्सिटी सीकर के साथ होगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×