मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पंचकूला में 28 को होगा ‘गुरु-शिष्यों’ का सम्मान

06:23 AM Jun 25, 2024 IST

चंडीगढ़, 24 जून (ट्रिन्यू)
बोर्ड परीक्षाओं में पंचकूला का नाम रोशन करने वाले शिक्षकों व अभिभावकों का अभिनंदन होगा। जिले के विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षाओं में ऊंची छलांग लगाई है। 21वें नंबर तक भी रहा पंचकूला जिला इस बार बोर्ड परीक्षाओं में पहले पायदान पर रहा है। पिछले साल जारी हुए बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, भिवानी के नतीजों में पंचकूला का 14वां स्थान था। वहीं इस साल बोर्ड परीक्षाओं में पंचकूला पहले स्थान पर रहा है। पंचकूला विधायक और स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता की पहल पर शिक्षा विभाग के अधिकारियों, स्कूल मुखियाओं और उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है। 28 जून को पंचकूला में सम्मान समारोह आयोजित होगा। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय कार्यक्रम में मुख्यातिथि होंगे। स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता व शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगी।
पंचकूला प्रशासन द्वारा कार्यक्रम की तैयारियां शुरू की जा चुकी हैं। इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी के अलावा खंड शिक्षा अधिकारियों, स्कूलों के मुखियाओं व शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा। पंचकूला के 12 स्कूलों का परिणाम 100 प्रतिशत रहा है। इन स्कूलों के स्टाफ को विशेष रूप से सम्मानित किया जाएगा। पंचकूला के सेक्टर-1 स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में यह सम्मान समारोह होगा।
खेतपुराली स्कूल ने दोनों कक्षाओं 10वीं और 12वीं में 100 प्रतिशत रिजल्ट हासिल किया था। घग्गर बीड़, रामगढ़ और रत्तेवाली के सरकारी स्कूल ने 12वीं कक्षा में 100 प्रतिशत रिजल्ट दिया है। 10वीं कक्षा में आठ स्कूल 100 प्रतिशत नतीजों के साथ टॉप पर हैं। इनमें बरवाला, भरेली, बूंगा, खतौली, कोट, जलौली, बिल्ला और सेक्टर-19 का सरकारी स्कूल शामिल है। इन स्कूलों के मुखियाओं का विशेष रूप से सम्मान होगा।

Advertisement

Advertisement