For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

लोकतंत्र के महापर्व की कहानी लिख रहे गुरप्रीत नामधारी

07:00 AM May 27, 2024 IST
लोकतंत्र के महापर्व की कहानी लिख रहे गुरप्रीत नामधारी
मोहाली के प्रशासनिक भवन में गुरप्रीत नामधारी अपनी कलाकृतियों के माध्यम से लोगों को जागरूक करते हुए। -हप्र
Advertisement

मोहाली, 26 मई (हप्र)
मोहाली की स्वीप टीम लगातार कुछ अलग और नया करने का प्रयास कर रही है ताकि मतदाता अधिक से अधिक मतदान करें। इसी क्रम में फिल्म अभिनेता राज धालीवाल और दर्शन औलख एक अलग अंदाज में मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए स्वीप कार्यक्रमों में भाग ले रहे हैं। वहीं प्रसिद्ध चित्रकार अपने भित्तिचित्रों के साथ सभी को तस्वीरें लेने और उन्हें सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। राष्ट्रपति पुरस्कार विजेता गुरप्रीत सिंह नामधारी की तूलिका को प्रशासिनक परिसर में पूरी तरह से चुनाव के इंद्रधनुष में रंगा गया है।
जिला नोडल पदाधिकारी स्वीप प्रो. गुरबख्शीश सिंह अंटाल ने आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि चुनाव आयोग के ‘विजिलेंट एप’ ‘सी विजिल’ को दिखाने वाले भित्तिचित्र को पकड़ा जाएगा। यह दर्शाता है कि बाज की छवि, सबसे तेज़ और राज्य पक्षी, प्रतीकात्मक रूप से सभी दिशाओं में चुनाव आयोग की निगरानी का अनुसरण करती है।
इसी तरह ‘पंज-आब करुगा 1 जून को वोट करें’ नदी की तरह प्यासे पंजाबी मतदाताओं को वोट देने की अपील करता नजर आता है। एक अन्य उत्कृष्ट कृति लोकतंत्र में महिला मतदाताओं की भागीदारी को दर्शाने वाली भित्तिचित्र और लोकतंत्र की जननी की प्रतिमा है।
गुरप्रीत सिंह पेशे से एक स्कूल टीचर हैं। वह खुद भी बेहद शांत हैं। एक जून को शांतिपूर्वक और बिना किसी लालच, भेदभाव, नशामुक्ति के वोट देने का संदेश देते नजर आते हैं। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिला प्रशासनिक परिसर में आए चुनाव पर्यवेक्षकों और जिले के अन्य अधिकारियों द्वारा उनके काम की काफी सराहना की जा रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×