मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

Gurmeet Ram Rahim Parole: डेरा प्रमुख राम रहीम जेल से रिहा, 20 दिन की मिली पैरोल

07:48 AM Oct 02, 2024 IST

अनिल शर्मा, रोहतक, 2 अक्टूबर

Advertisement

Gurmeet Ram Rahim Parole: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को 20 दिन की पैरोल मिलने पर उन्हें सुबह-सुबह जेल से रिहा किया गया और डेरा प्रमुख जेल से यूपी के बरनावा आश्रम के लिए रवाना हुए।

राम रहीम की पैरोल को लेकर कांग्रेस ने एतराज जताया था और इस बारे में चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर कहा था कि राम रहीम को इस वक्त पैरोल देना ठीक नहीं है, इससे मतदान प्रभावित हो सकता है। सुरक्षा के बीच राम रहीम जेल से यूपी के लिए रवाना हुए है।

Advertisement

बुधवार सुबह सुनारियां जेल के बाहर हलचल शुरु हो गई थी और जेल परिसर की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई। करीब साढे़ छह बजे राम रहीम को कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच जेल से रिहा किया गया। अभी हाल में ही राम रहीम 4 सितबर को 21 दिन की फरलो काट कर जेल लौटे थे।

राम रहीम की पैरोल को लेकर चर्चा है कि विधानसभा चुनाव को फायदा लेने के लिए उन्हें इस वक्त रिहा किया गया है, हालांकि राम रहीम को सशर्त पैरोल दी गई है कि वह पैरोल अवधि के दौरान हरियाणा में नहीं रहेंगे और न ही सोशल मीडिया पर एक्टिव और चुनावी गतिविधयों से दूर रहेंगे, अगर शर्तो का उल्लघंन हुआ तो उसी वक्त पैरोल को रद्द कर दिया जाएगा।

राम रहीम की रिहाई को लेकर मंगलवार को कांग्रेस ने भी एतराज जताया था और चुनाव आयोग को शिकायत की थी, लेकिन देर रात सरकार ने राम रहीम की रिहाई के आदेश जारी किये और सुबह प्रशासन ने उन्हें रिहा कर दिया।

बताया जा रहा है कि जेल मैन्युअल के अनुसार राम रहीम की नियमों के तहत ही पैरोल दी गई है और इस वर्ष की 20 दिन की पैरोल राम रहीम की बाकि थी। यह भी चर्चा है कि राम रहीम का प्रदेश की 32 से अधिक विधानसभा सीटों पर काफी प्रभाव है और भाजपा इसका फायदा उठाना चाहती है।

Advertisement
Tags :
Dera Sacha SaudaGurmeet Ram RahimGurmeet Ram Rahim paroleharyana newsHindi Newswhen did Ram Rahim get paroleगुरमीत राम रहीमगुरमीत राम रहीम पैरोलडेरा सच्चा सौदाराम रहीम को कब कब पैरोल मिलीहरियाणा समाचारहिंदी समाचार