मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

महाविद्यालयों में इस सत्र से एनईपी लागू करेगा गुजविप्रौवि

07:48 AM May 30, 2024 IST

हिसार, 29 मई (हप्र)
गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हिसार (गुजविप्रौवि) इस सत्र से अपने संबद्ध महाविद्यालयों में भी राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 (एनईपी-2020) लागू कर रहा है। विश्वविद्यालय तथा संबद्ध महाविद्यालयों के एनईपी कोर्डिनेटर्स को प्रशिक्षित करने के लिए विश्वविद्यालय द्वारा एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। विश्वविद्यालय के डीन ऑफ कॉलेजिज कार्यालय व मालवीय मिशन शिक्षक प्रशिक्षण केंद्र (एमएमटीटीसी) के सौजन्य से विश्वविद्यालय के चौधरी रणबीर सिंह सभागार में हुई इस कार्यशाला में केंद्रीय विश्वविद्यालय, हरियाणा महेन्द्रगढ़ की समकुलपति प्रो. सुषमा यादव मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित रही। अध्यक्षता विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने की। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक के सेंटर फॉन कुरीकुलुम डिजाइन एंड डवेल्पमेंट (सीसीडीडी) के निदेशक प्रो. अजय के. रंजन, डीन एकेडमिक अफेयर्स प्रो. देवेन्द्र कुमार, एमएमटीटीसी की निदेशक प्रो. सुनीता रानी व डीन ऑफ कॉलेजिज प्रो. संजीव कुमार उपस्थित रहे।
मुख्यातिथि प्रो. सुषमा यादव ने अपने संबोधन में कहा कि एनईपी हमें अनेक प्रकार से विभिन्न आयामों पर सोचने, परिवर्तन और चिंतन का अवसर देती है। यह शिक्षा नीति छिपी हुई प्रतिभाओं को बाहर निकालने के लिए एक मंच का काम करेगी तथा सीमाओं से पार जाकर देश में गुणवत्ता आधारित शिक्षा व्यवस्था स्थापित करने में सहायक होगी।

Advertisement

Advertisement