मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

तीर्थयात्रियों का जत्था अमृतसर-तलवंडी साबो के लिए रवाना

11:02 AM Dec 13, 2023 IST

मोहाली, 12 दिसंबर (हप्र)
मोहाली जिले से मुख्यमंत्री की तीर्थयात्रा के तहत मोहाली निर्वाचन क्षेत्र से 43 तीर्थयात्रियों का पहला जत्था मंगलवार को अमृतसर-तलवंडी साबो धार्मिक सर्किट के दर्शन के लिए रवाना हुआ। इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त आशिका जैन ने बताया कि तीर्थयात्रियों को गुरुद्वारा सिंह शहीदां, सोहाना, मोहाली से भेजा गया था। उन्हें प्रशासन द्वारा व्यक्तिगत किट कंबल, चादर, तकिए, तौलिए, छाते, जप माला और प्रसाधन किट भी दिए गए। उपायुक्त ने बताया कि मुख्यमंत्री की तीर्थयात्रा के दौरान तीर्थयात्री श्री अमृतसर साहिब, श्री आनंदपुर साहिब और श्री दमदमा साहिब, श्री वैष्णो देवी, माता चिंतपूर्णी, माता नैना देवी, माता ज्वाला जी, सालासर धाम, खाटू श्याम गए। इसके अलावा,तीर्थयात्री ट्रेनों के माध्यम से श्री हजूर साहिब और श्री पटना साहिब, वाराणसी, मथुरा, अजमेर शरीफ और अन्य स्थानों की यात्रा कर सकेंगे।
उन्होंने आगे कहा कि एसी बसें उन्हें धार्मिक स्थानों तक ले जाएंगी और रहने का खर्च पंजाब सरकार द्वारा वहन किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि बस में चढ़ने से पहले प्रत्येक तीर्थयात्री की पूरी मेडिकल जांच भी की गई है। उन्होंने कहा कि तीर्थयात्रा के लिए प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र से आठ बसें रवाना होंगी और तीर्थयात्रियों को यात्रा के लिए एक भी पैसा नहीं देना होगा। उन्होंने कहा कि तीर्थयात्रियों का दूसरा जत्था कल डेराबस्सी निर्वाचन क्षेत्र के जीरकपुर स्थित गुरुद्वारा नाभा साहिब से अमृतसर के लिए रवाना होगा. उपायुक्त ने आगे कहा कि इस पहल से समाज के एक बड़े वर्ग को, जो किन्हीं कारणों से पवित्र स्थानों की यात्रा नहीं कर पाते, देश भर में इन पवित्र स्थानों के दर्शन करने में मदद मिलेगी।
उन्होंने कहा कि तीर्थयात्रियों की सुरक्षा को प्राथमिकता दी जाएगी और किसी भी आपात स्थिति के लिए यात्रा मार्ग पर स्थित सरकारी अस्पतालों को पहले से ही अलर्ट पर रखा गया है।

Advertisement

Advertisement