For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

रोक हटते ही आधी रात को ग्रुप-सी का रिजल्ट जारी

06:37 AM Feb 07, 2024 IST
रोक हटते ही आधी रात को ग्रुप सी का रिजल्ट जारी
Advertisement

चंडीगढ़, 6 फरवरी (ट्रिन्यू)
हाईकोर्ट द्वारा रोक हटाने के कुछ ही घंटों बाद हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने सोमवार आधी रात के बाद ग्रुप-सी पदों की भर्ती का परीक्षा परिणाम जारी  कर दिया।
पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने सोमवार शाम रोक हटाते हुए परीक्षा परिणाम जारी करने की अनुमति दी थी। आयोग के पास देर रात हाईकोर्ट का फैसला पहुंचा और रात 12 बजे के बाद 59 कैटेगरी का रिजल्ट जारी कर दिया गया। विभिन्न विभागों की इन भर्तियों में आयोग ने चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर ऑफिशियल वेबसाइट पर डाल दिए हैं। इसके साथ ही 20 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गयी है। ग्रुप-सी पदों के लिए सबसे पहले कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (सीईटी) 5 और 6 नवंबर, 2022 को हुआ था। उसके बाद 30-31 दिसंबर, 2023 फिर 6-7 और 14 जनवरी, 2024 को परीक्षा आयोजित की गई थी।
प्रशांत ढुल व अन्य की याचिका पर हाईकोर्ट ने रिजल्ट जारी करने पर रोक लगाई थी। याचिका में कहा गया था कि याचिकाकर्ताओं ने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की वेबसाइट पर आवेदन किया, लेकिन वह दर्ज नहीं हुआ। इसके चलते वह योग्य होते हुए भी विभिन्न पदों के लिए आवेदन नहीं कर पाए।
सोमवार को हरियाणा के एडवोकेट जनरल ने अदालत में कहा था कि 19 याचिकाकर्ताओं के कारण 20 हजार पदों पर भर्ती रुकना उचित नहीं है। उन्होंने कहा था कि आयोग इन याचिकाकर्ताओं के लिए पद रिक्त रखने को तैयार है। इस आश्वासन के बाद हाईकोर्ट ने परिणाम जारी करने की छूट दी।

खामियों पर आयोग के कार्यालय पहुंचे युवा

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा घोषित किए गए परीक्षा परिणाम में कई तरह की खामियां सामने आई हैं। इसके चलते मंगलवार को बड़ी संख्या में युवा पंचकूला स्थित आयोग के कार्यालय पहुंचे। आयोग ने एक डेस्क बनाकर समस्याओं का समाधान शुरू कर दिया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×