मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

फिर शुरू होंगी ग्रीवेंस कमेटियों की बैठकें, मंत्रियों को मिली जिम्मेदारी

08:36 AM Jun 09, 2024 IST

चंडीगढ़, 8 जून (ट्रिन्यू)
हरियाणा में जिला परिवेदना (ग्रीवेंस) कमेटियों की बैठक फिर से शुरू होंगी। लोकसभा चुनावों के चलते बैठकें नहीं हो पा रही थीं। हरियाणा में नेतृत्व परिवर्तन व नये सिरे से कैबिनेट गठन के चलते मंत्रियों को जिलों का आवंटन भी नहीं हो पाया था। शनिवार को नायब सरकार ने जिला ग्रीवेंस कमेटियों के प्रभारी मंत्रियों की सूची जारी की। यानी अब नायब सरकार फील्ड में एक्टिव होगी। इन बैठकों में लोगों की समस्याओं को सुना जाएगा और उनका मौका पर ही समाधान किया जाएगा।
मुख्यमंत्री नायब सिंह गुरुग्राम जिला लोकसंपर्क एवं परिवाद समिति के अध्यक्ष होंगे। मनोहर सरकार में इस जिले की कमान उस समय कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल को सौंपी हुई थी। राज्य के कृषि व संसदीय कार्य मामले मंत्री कंवर पाल गुर्जर को पानीपत और पंचकूला तथा उद्योग एवं वाणिज्य तथा खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री मूलचंद शर्मा को नूंह और चरखी दादरी जिला की कमेटी का चेयरमैन बनाया है।
हरियाणा के बिजली व जेल मंत्री चौ़ रणजीत सिंह को महेंद्रगढ़ और सोनीपत तथा वित्त तथा टाउन एंड कंट्री प्लानिंग मंत्री जयप्रकाश दलाल को रोहतक और फरीदाबाद जिले की कमान सौंपी है। पीडब्ल्यूडी मंत्री डॉ़ बनवारी लाल को पलवल और हिसार जिले की कमेटी का चेयरमैन बनाया है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ़ कमल गुप्ता फतेहाबाद और कैथल जिले की कमेटी के अध्यक्ष होंगे।
राज्य की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा को रेवाड़ी जिले की चेयरपर्सन नियुक्त किया है। विकास एवं पंचायत तथा सहकारिता मंत्री महिपाल ढांडा को जींद, परिवहन तथा महिला एवं बाल विकास मंत्री असीम गोयल को यमुनानगर व कुरुक्षेत्र जिले का प्रभारी बनाया है। सिंचाई मंत्री डॉ़ अभय सिंह यादव को झज्जर, शहरी स्थानीय निकाय मंत्री सुभाष सुधा को करनाल व अंबाला, समाज कल्याण मंत्री बिशम्बर बाल्मीकि को सिरसा तथा पर्यावरण तथा वन एवं वन्य जीव मंत्री संजय सिंह को भिवानी जिले की ग्रीवेंस कमेटी का चेयरमैन नियुक्त किया है।

Advertisement

Advertisement