For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Grenade attack: पाकिस्तान में स्वतंत्रता दिवस से पहले झंडा बेचने वाली दुकान पर ग्रेनेड हमला, तीन की मौत

09:21 AM Aug 14, 2024 IST
grenade attack  पाकिस्तान में स्वतंत्रता दिवस से पहले झंडा बेचने वाली दुकान पर ग्रेनेड हमला  तीन की मौत
सांकेतिक फोटो।

क्वेटा, 14 अगस्त (एपी)

Advertisement

Grenade attack: पाकिस्तान के 77वें स्वतंत्रता दिवस से पहले संदिग्ध आतंकवादियों ने बलूचिस्तान प्रांत में राष्ट्रीय ध्वज बेचने वाली एक दुकान और एक घर पर ग्रेनेड से हमला कर दिया, जिससे तीन लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए।

हिंसा प्रभावित बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में मंगलवार को हुए इस हमले की जिम्मेदारी अलगाववादी समूह 'बलूच लिबरेशन आर्मी' ने ली है। कुछ दिन पहले ही इस समूह ने दुकान के मालिक को झंडा न बेचने और लोगों को 14 अगस्त को छुट्टी न मनाने की चेतावनी दी थी।

Advertisement

पाकिस्तान को 14 अगस्त 1947 को ब्रिटिश औपनिवेशिक शासन से आजादी मिली थी। सरकारी अस्पताल के प्रवक्ता वसीम बेग ने बताया कि एक दुकान और उसके पास स्थित घर पर किए गए हमले में घायल छह लोगों को भर्ती कराया गया है।

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर देश के उत्तर-पूर्व में एक सैन्य अकादमी में आयोजित कार्यक्रम में दिए गए भाषण में आतंकवाद को हराने की प्रतिबद्धता जताई।

मुनीर ने पाक तालिबान के हमलों को रोकने के लिए पड़ोसी देश अफगानिस्तान से सहयोग मांगा। इस बीच, पाकिस्तानी सेना ने एक बयान में बताया कि आतंकवादियों के एक समूह ने उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के दक्षिण वजीरिस्तान जिले में चार सुरक्षा कर्मियों की हत्या कर दी। उसने बताया कि सेना की जवाबी कार्रवाई में छह आतंकवादी भी मारे गए।

Advertisement
Tags :
Advertisement
×