मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

रक्षा बंधन महासम्मेलन को ऐतिहासिक बनाने पर मातृशक्ति का आभार : मास्टर सतबीर रतेरा

08:47 AM Aug 14, 2024 IST

भिवानी, 13 अगस्त (हप्र)
कांग्रेस नेता मास्टर सतबीर रतेरा ने गत दिनों बवानीखेड़ा में आयोजित हुए रक्षा बंधन महासम्मेलन को हजारों की संख्या में पहुंचकर ऐतिहासिक बनाने के लिए हल्का बवानीखेड़ा की मातृशक्ति का आभार जताया है। मास्टर सतबीर रतेरा ने कहा कि कार्यक्रम के दौरान उनकी कलाइयों पर बंधी इन हजारों राखियों ने जो विश्वास और आशीर्वाद अपने इस भाई पर जताया है, वह आजीवन उसके लिए आभारी रहेंगे।
इस दौरान मास्टर सतबीर रतेरा ने विधानसभा चुनाव में महिलाओं के लिए रखे गए संकल्पों को बताते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी महिलाओं की सुरक्षा, उनके अधिकार, प्रतिनिधित्व, सशक्तीकरण और समानता सुनिश्चित करने के लिए हमेशा अग्रिम पंक्ति में रही है और उनके उत्थान के लिए कांग्रेस की दृढ़ इच्छाशक्ति कभी कम नहीं हुई है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया, पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष चौ. भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौ. उदयभान व सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा की अगुवाई में कांग्रेस पार्टी ने महिलाओं के विशेष संकल्पों को रखा है जिसे प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही लागू किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि कांग्रेस सरकार बनने पर मातृशक्ति के लिए 500 रुपये सिलेंडर, पक्के मकान बनाकर देना, प्रतिमाह आर्थिक सहायता, विधवा माता-बहनों के लिए 6000 रुपये पेंशन, पढऩे वाली बेटियों के लिए स्कूटी, लैपटाप और वजीफा राशि नए सिरे से दोबारा लागू करेंगे, सभी बहन-बेटियों के लिए सिलाई सेंटर, ब्यूटी पार्लर जैसे स्वाबलंबी योजनाएं लागू करके उनके लिए घर बैठे रोजगार की व्यवस्था की जाएगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement