For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

चौपालों के लिए ग्रांट मंजूर, तेजी से पूरे होंगे विकास कार्य

10:46 AM Jun 10, 2024 IST
चौपालों के लिए ग्रांट मंजूर  तेजी से पूरे होंगे विकास कार्य
Advertisement

जींद (जुलाना), 9 जून (हप्र)
प्रदेश सरकार ने जुलाना, सफीदों व उचाना क्षेत्र के विभिन्न समुदायों की चौपालों के लिए करोड़ों रुपये की ग्रांट मंजूर कर दी है। लोकसभा चुनाव के बाद आचार संहिता हटते ही दोबारा से विकास कार्यों में तेजी से होंगे। अगले कुछ माह में बड़े स्तर पर जिले में विकास कार्य होंगे। भाजपा के जिलाध्यक्ष राजू मोर ने यह जानकारी दी और कहा कि मुख्यमंत्री नायब सैनी पहले ही कह चुके हैं कि अगले 100 दिन में ज्यादा से ज्यादा विकास कार्य करवाए जाएंगे। इसके लिए कार्ययोजना भी तैयार हो चुकी है। विभागों को मुख्यमंत्री की तरफ से आदेश भी जारी हो चुके हैं।
राजू मोर ने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में रिकार्ड विकास कार्य हुए हैं। पहले की सरकारों में केवल क्षेत्रवाद, भाई-भतीजावाद होता था लेकिन भाजपा सरकार ने बगैर किसी भेदभाव के हर जिले में विकास कार्य करवाए हैं। उन्होंने कहा कि जींद जिला अनदेखी का शिकार था, इसी वजह से बाकी जिलों की तुलना में पिछड़ा हुआ था। चौपालों के लिए ग्रांट जारी करने पर राजू मोर ने मुख्यमंत्री नायब सैनी का आभार जताते हुए कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है। झूठ बोलकर केवल लोगों को गुमराह कर रहे हैं लेकिन विधानसभा चुनाव में लोग विपक्षी पार्टियों के बहकावे में नहीं आएंगे और प्रदेश में भाजपा लगातार तीसरी बार सरकार बनाएगी।

इन चौपालों की बदलेगी सूरत

भाजपा जिलाध्यक्ष राजू मोर ने बताया कि उचाना के डाहौला गांव में दरगहा पत्ती चौपाल के लिए 15.29 लाख, दुड़ाना की वाल्मीकि चौपाल के लिए 8.37 लाख, अलेवा तहसील के अंतर्गत आने वाले रायचंदवाला की वाल्मीकि चौपाल के लिए 8.19 लाख रुपये, रायचंदवाला की वाल्मीकि चौपाल के लिए 4.97 लाख रुपये, थुआ की बागु पत्ती चौपाल के लिए 1.54 लाख रुपये और जांगड़ा समाज की चौपाल के लिए 6.37 लाख रुपये, बडनपुर गांव की गुर्जर पट्टी चौपाल के निर्माण कार्य के लिए 4.98 लाख रुपये, बडनपुर की वाल्मीकि चौपाल के निर्माण कार्य के लिए 14.58 लाख रुपये और वाल्मीकि चौपाल के हाल के निर्माण के लिए 10.98 लाख रुपये, प्रजापत चौपाल के लिए 11 लाख रुपये, नायक चौपाल के लिए 4.46 लाख रुपये, अनुसूचित समाज की चौपाल के लिए 7.36 लाख रुपये, बड़ौदा में वाल्मीकि चौपाल की विशेष मरम्मत के लिए 4.9 लाख की ग्रांट जारी की।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×