मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

शादी के फर्जी प्रमाणपत्र जारी करने के आरोप में ग्रंथी गिरफ्तार

11:08 AM Sep 22, 2024 IST

बठिंडा, 21 सितंबर (निस)
बठिंडा के गांव कोटशमीर स्थित गुरुद्वारा साहिब के पूर्व ग्रंथी के खिलाफ गुरुद्वारा साहिब के लैटर पैड पर फर्जी सर्टिफिकेट जारी करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपी ग्रंथी को गिरफ्तार कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।
बठिंडा के गांव कोटशमीर स्थित गुरुद्वारा चकेरियां साहिब में मुंशी का काम करने वाले परगट सिंह सिंह, निवासी बडयाला, जिला फतेहाबाद (हरियाणा) को थाना सदर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ग्रंथी सिंह ने गुरुद्वारा साहिब का लैटर पैड और मोहर चुराकर प्रेम विवाह करने वालों को विवाह प्रमाणपत्र जारी कर दिए। थाना सदर के प्रभारी मेजर सिंह ने बताया कि कोटशमीर के हरप्रीत सिंह ने उनके पास शिकायत दर्ज कराई थी कि परगट सिंह गुरुद्वारा चकेरियां साहिब में ग्रंथी के तौर पर काम करता था। उसे गुरुद्वारा साहिब के लैटर पैड, मोहर और अन्य सामान की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। आरोपी ग्रंथी परगट सिंह बीती 17 जुलाई को गुरुद्वारा साहिब से अपनी ड्यूटी छोड़कर चला गया और अपने साथ गुरुद्वारा साहिब के लैटर पैड व मोहर ले गया। इसके बाद आरोपी परगट सिंह बठिंडा के हंस नगर स्थित गुरुद्वारा साहिब में सेवा करने लगा। थाना प्रभारी ने कहा कि परगट सिंह इस बीच गुरुद्वारा चकेरियां साहिब के लैटर पैड पर शादी के प्रमाणपत्र बनाकर देने लगा। हरप्रीत सिंह की शिकायत पर मामला दर्ज कर ग्रंथी परगत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Advertisement

Advertisement