मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

दादा बोले-छोरे ने लट्ठ गाड़ दिया, खुशी से झूम उठा बिरोहड़ गांव

10:15 AM Aug 11, 2024 IST

प्रथम शर्मा/हप्र
झज्जर, 10 अगस्त
पेरिस ओलंपिक में शुक्रवार को बिरोहड़ गांव के लाडले अमन सहरावत ने प्यूर्टो रिको के पहलवान डेरियन क्रूज को 13-5 से हराकर सबका मन जीत लिया। अमन की कुश्ती पर नजर गड़ाए उनके पैतृक गांव झज्जर जिले के बिरोहड़ में अमन के कांस्य पदक जीतने पर परिजन खुशी से झूम उठे।
अमन के दादा मांगेराम ने कहा- पेरिस म्ह अमन नै लठ गाड दिया। दादा ने पोते की जीत की खुशी पर भावुक होते हुए कहा, परिवार में पहले भी बहुत से पहलवान हुए हैं, लेकिन अमन ने जितना नाम कमाया है, उतना किसी ने नहीं। उन्होंने कहा कि अमन ने कांस्य पदक जीतकर अपने माता-पिता को सच्ची श्रद्धांजलि दी है। मांगेराम सहरावत ने कहा कि पोता गोल्ड मेडल से चूक गया, लेकिन ब्रॉन्ज मेडल ले आया। हम बहुत खुश हैं। गोल्ड मेडल की कमी को पोता अगले ओलिंपिक में पूरा करेगा। हमें बहुत अच्छा लग रहा है।
अमन के भाई सतबीर सहरावत ने कहा कि पेरिस ओलिंपिक टिकट क्वालीफाई होते ही उसने परिवारवालों से वादा किया था कि वह गोल्ड मेडल जीत पर ही वापस लौटेगा। हालांकि वह गोल्ड मेडल नहीं जीत पाया, लेकिन ब्रॉन्ज मेडल से उसकी भरपाई हो गई। मेडल आना ही हमारे लिए खुशी की बात है।
शुक्रवार रात को ही अमन के घर पर परिजनों को बधाई देने वाले ग्रामीणों का तांता लग गया। अमन सहरावत का मैच शुरू होने से पहले ही ग्रामीण खेतों की एक छोटी सी ढाणी में बने उनके पैतृक घर में इकट्ठे हो गए। वहीं पर एक बड़ी स्क्रीन लगाकर ग्रामीण में एक साथ मैच का लुत्फ उठाया। गांव बिरोहड़ में लोगों ने एक दूसरे को मिठाई खिला कर एक दूसरे को शुभकामनाएं दी।

Advertisement

Advertisement