मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पिंजौर में निकली भव्य तिरंगा यात्रा

07:34 AM Aug 15, 2024 IST
हरियाण विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता बुधवार को पिंजौर में तिरंगा यात्रा निकालते हुए। -हप्र

पंचकूला, 14 अगस्त (हप्र)
देश के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीर शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों की शहादत को नमन व वंदन करने के लिए पिंजौर में तिरंगा यात्रा निकाली गई। इसमें हजारों की संख्या में युवाओं, बच्चों, महिलाओं और पुलिसकर्मियों ने भाग लेकर प्रधानमंत्री की हर घर तिरंगा मुहिम में अपनी भागीदारी दर्ज की। तिरंगा यात्रा यादवेन्द्र गार्डन पिंजौर से आरम्भ होकर वाइट हाउस पिंजौर पर संपन्न हुई। इससे पहले हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता और पूर्व विधायिका लतिका शर्मा के नेतृत्व में तिरंगा यात्रा में भारी संख्या में उपस्थित युवाओं और बच्चों ने देशभक्ति के गीतों के बीच हाथों में तिरंगा लिए पिंजौर को तिरंगामई कर दिया। यात्रा के दौरान 50 फीट लम्बा तिरंगा लोगों के मुख्य आकर्षण का केन्द्र रहा जिसे युवाओं, बच्चों, महिलाओं ने पूरे सम्मान के साथ लहराया। तिरंगा यात्रा के शामिल सभी व्यक्तियों ने भारत माता की जय के नारे लगाते हुए सफर तय किया। इस मौके पर हरियाणा के विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने तिरंगा यात्रा को संबोधित किया।
उन्होंने कहा कि यह यात्रा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर 11 से 14 अगस्त तक पूरे देश में पूरे जोश और देशभक्ति की भावना के साथ निकाली जा रही है। इसी कड़ी में आज पिंजौर में तिरंगा यात्रा निकालकर देश को आजाद करवाने में अपने प्राण न्यौछावर करने वाले वीर योद्धाओं और क्रांतिकारियों को याद किया गया। ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि तिरंगा हमारी आन बान और शान है। पूर्व विधायिका श्रीमती लतिका शर्मा ने कहा कि तिरंगा स्वतंत्रता और राष्ट्रीय एकता की भावना का प्रतीक है। हर भारतीय का तिरंगे से भावनात्मक जुड़ाव है और यह हमें राष्ट्रीय प्रगति के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है। इस मौके पर नगर परिषद चेयरमैन कृष्ण लाम्बा, भाजपा जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा, जिला प्रभारी प्रमोद कौशिक, शिवालिक विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष ओमप्रकाश देवीनगर, वीरेन्द्र भाउ, बबली शर्मा सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

Advertisement

कालका में भी तिरंगा यात्रा

तिरंगा यात्रा में भाग लेने पहुंचे वीरेंद्र भाऊ व उनके समर्थक। -हप्र

पंचकूला (हप्र) : बुधवार को कालका विधानसभा में पिंजौर गार्डन से लेकर व्हाइट हाउस तक तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया। इस तिरंगा यात्रा में कालका विधानसभा से वरिष्ठ नेता वीरेंद्र भाऊ ने अपने सैकड़ों समर्थकों सहित भाग लिया गया। इस मौके पर चंडीमंदिर टोल प्लाजा पर भाजपा नेता वीरेंद्र भाऊ के समर्थक इकट्ठे हुए और वाइट हाउस तक भारत माता की जय, वीरेंद्र भाऊ जिंदाबाद के नारे लगाए। इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता वीरेंद्र भाऊ ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से जनमानस में देश प्रेम का संचार होता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा है कि 15 अगस्त तक सभी घर में तिरंगा फहराया जाए । इस तिरंगा यात्रा में कालका विधानसभा से सैकड़ों युवाओं ने भाग लिया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement