मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मनाली विंटर कार्निवाल का भव्य आगाज

07:26 AM Jan 03, 2024 IST
मनाली में मंगलवार को विंटर कार्निवाल का शुभारंभ करते सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू। -निस

शिमला/चंबा/मनाली, 2 जनवरी (हप्र/निस)
विश्‍व प्रसिद्ध पर्यटन स्‍थल मनाली में राष्ट्र स्तरीय विंटर कार्निवाल का भव्‍य शुभारंभ मंगलवार को सांस्कृतिक झांकियों के साथ हुआ। परिधि गृह से मालरोड तक महिला मंडलों और सांस्कृतिक दलों ने सांस्कृतिक विरासत के रंग बिखेरे। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने परिधि गृह से झांकियों को हरी झंडी दिखाई। झांकियों में 250 महिला मंडलों, लगभग 22 सांस्कृतिक दलों और सरकारी विभागों ने भाग लिया।
6 जनवरी तक चलने वाले विंटर कार्निवाल में 3 और 5 जनवरी को महानाटी होगी। इसके अलावा विंटर क्वीन, वॉयस ऑफ कार्निवाल सहित अन्य कई सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे।
मुख्यमंत्री ने मनुरंगशाला में पांच दिन चलने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों का शुभारंभ किया। इससे पहले मुख्यमंत्री ने मनाली के हिडिंबा माता मंदिर में पूजा-अर्चना की। उनके साथ पीडब्‍लयूडी मंत्री विक्रमादित्य सिंह, विधायक भुवनेश्वर गौड़ मौजूद रहे।
सोलंगनाला में होगी राष्ट्रीय स्कीइंग स्पर्धा : मनाली में विंटर कार्निवाल के शुभारंभ पर मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कई घोषणाएं भी कीं। उन्‍होंने कहा कि सोलंगनाला में राष्ट्रीय स्कीइंग स्पर्धा होगी।
पर्यटन निगम के रोहतांग मनालसु होटल का जीर्णोद्धार कर सरकार नया होटल बनाएगी। रांगड़ी में बिजली बोर्ड के रेस्ट हाउस की जगह बड़ी पार्किंग बनेगी। मुख्यमंत्री ने 15 मील में 10 करोड़ रुपए की लागत से वाहन योग्य पुल बनाने की घोषणा भी की। साथ ही महिला मंडलों को कार्निवाल में मिलने वाली प्रोत्साहन राशि को 20 हजार से बढ़ाकर 25 हजार करने की घोषणा की।

Advertisement

मनाली को किया जा रहा बदनाम : सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि न्यू ईयर पर सोशल मीडिया में मनाली को बदनाम किया गया कि ट्रैफिक जाम लग रहा है, जबकि सच्चाई यह नहीं थी। ट्रैफिक जाम मनाली से आगे रोहतांग-सिस्सू व कोकसर में लग रहा था, क्योंकि गाड़ियों की संख्या काफी ज्यादा हो
गई थी।

Advertisement
Advertisement