For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

राज्यपाल अभिभाषण में सत्यता, तथ्यात्मक और वास्तविकता का अभाव : हुड्डा

08:42 AM Feb 21, 2024 IST
राज्यपाल अभिभाषण में सत्यता  तथ्यात्मक और वास्तविकता का अभाव   हुड्डा
Advertisement

चंडीगढ़, 20 फरवरी (ट्रिन्यू)
भाजपा-जजपा सरकार ने राज्यपाल के अभिभाषण को आधिकारिक झूठ बोलने और औपचारिक भ्रांति फैलाने का जरिया बना लिया है। इस बार भी अभिभाषण में हमेशा की तरह सत्यता, तथ्यात्मक और वास्तविकता का अभाव रहा। पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने राज्यपाल के अभिभाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि सरकार ने राज्यपाल की गरिमा को ताक पर रखते हुए उनके हाथ में ऐसा अभिभाषण पकड़ा दिया, जो सच्चाई से कोसों दूर है। हुड्डा ने कहा कि सरकार द्वारा विकास के बड़े-बड़े दावे किए गए हैं, लेकिन हरियाणा की जनता को समझ नहीं आ रहा है कि बिना कोई यूनिवर्सिटी या बिना कोई मेडिकल कॉलेज बनाए, बिना किसी पावर प्लांट या आईएमटी की स्थापना के विकास कैसे संभव है? लोग सवाल पूछ रहे हैं कि प्रदेश में बिना कोई राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर का संस्थान स्थापित किए, बिना कोई बड़ा उद्योग लगाए, बिना निवेश, बिना रोजगार के विकास कैसे हो सकता ।
उन्होंने कहा, लगता है कि गठबंधन सरकार घोटालों को विकास, रिकॉर्ड तोड़ बेरोज़गारी को उन्नति, बेकाबू अपराध को तरक्की, बढ़ती नशाखोरी और महंगाई को उत्थान और जनता में फैले रोष को उपलब्धि मानकर चल रही है।
किसान, मजदूर, कर्मचारी, कच्चे कर्मचारी समेत हर वर्ग पर अत्याचार करने और उनको अपमानित करने को ही भाजप-जजपा ने समृद्धि का मार्ग मान लिया है। लेकिन नागरिक चेतना और मानवीय विवेक कहता है कि ये विनाश का रास्ता है, समृद्धि का नहीं। हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान प्रदेश में 6 मेडिकल कॉलेज, नेशनल कैंसर इंस्टिट्यूट बनाया, एम्स-2 और मेडिकल यूनिवर्सिटी स्थापित हुई। लेकिन मौजूदा सरकार ने 10 साल में एक भी ऐसा मेडिकल संस्थान नहीं बनाया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement