For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

राज्यपाल बिना विचारे मुफ्त पानी, पार्किंग के एजेंडे को कर रहे खारिज

11:07 AM Mar 14, 2024 IST
राज्यपाल बिना विचारे मुफ्त पानी  पार्किंग के एजेंडे को कर रहे खारिज
चंडीगढ़ में बुधवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते मेयर कुलदीप कुमार। आप नेता डॉ. एसएस आहलूवालिया, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की उनके साथ मौजूद हैं। - दैनिक ट्रिब्यून
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 13 मार्च (हप्र)
आम आदमी पार्टी (आप) ने चंडीगढ़ में मुफ्त पानी और मुफ्त पार्किंग सुविधा के बारे में राज्यपाल की हालिया टिप्पणी की आलोचना करते हुए कहा कि यह बहुत निराशाजनक है कि उन्होंने फाइलों को खारिज करने से पहले उन पर विचार भी नहीं किया। बुधवार को पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मेयर कुलदीप कुमार ने कहा कि अभी दो दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी गई थी कि चंडीगढ़ में लोगों को मुफ्त पार्किंग की सुविधा और 20,000 लीटर मुफ्त पानी दिया जाएगा। इस फैसले को जनता से बहुत प्यार मिला क्योंकि यह आम लोगों के लिए एक बड़ी वित्तीय राहत थी।
उन्होंने कहा कि हमें आशा थी कि ऐसे जनकल्याणकारी निर्णयों को सचिव एवं राज्यपाल द्वारा बिना किसी समस्या के अनुमोदित कर दिया जायेगा और इसे जल्द मंजूरी मिल जायेगी। लेकिन यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा के मनोनीत लोगों को जनहित में लिए गए फैसले पसंद नहीं आते। ऐसे महत्वपूर्ण मुद्दों को उन्होंने बिना देखे और बिना किसी चर्चा के खारिज कर दिया।
पंजाब जल आपूर्ति एवं सीवरेज बोर्ड के चेयरमैन एवं सह-प्रभारी आप चंडीगढ़ डॉ. एसएस आहलूवालिया ने कहा कि राज्यपाल का यह तानाशाही रवैया आश्चर्य की बात नहीं है। उन्होंने इस विषय पर सोचने से भी साफ इनकार कर दिया क्योंकि भाजपा के मनोनीत राज्यपाल के मन में जनता के चुने हुए प्रतिनिधियों के प्रति कोई सम्मान नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर दिल्ली में एलजी ने वहां की अरविंद केजरीवाल सरकार के जनहित कार्यों की फाइलें रोक दीं। लेकिन हम दिल्ली में मुफ्त पानी दे रहे हैं। अगर दिल्ली में इतनी बड़ी आबादी को मुफ्त पानी देना संभव है तो चंडीगढ़ में भी यह पूरी तरह संभव है। हमारे पास उचित योजना है लेकिन राज्यपाल उनकी मेज पर फाइल पहुंचने से पहले ही इसे खारिज कर रहे हैं। इससे पता चलता है कि जनकल्याण के काम उन्हें किस तरह परेशान करते हैं।
उन्होंने कहा कि वे समारोहों पर, केंद्रीय मंत्रियों की मेजबानी पर, राज्यपाल और सांसद चंडीगढ़ की सुविधाओं पर करोड़ों रुपये खर्च करते हैं लेकिन जब आम लोगों को सुविधा देने की बात आती है तो उनके पास पैसे नहीं होते। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मेयर के साथ चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की, आप पार्षद योगेश ढींगरा और कांग्रेस पार्षद गुरप्रीत सिंह भी मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×