For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सरकार के दावे हवा-हवाई, 8 घंटे भी नहीं मिल रही बिजली : आफताब अहमद

09:58 AM Jul 25, 2024 IST
सरकार के दावे हवा हवाई  8 घंटे भी नहीं मिल रही बिजली   आफताब अहमद
नूंह में बुधवार को हरियाणा विधायक दल के उपनेता आफताब अहमद बिजली निगम के अधिकारियों के साथ इलाके की समस्याओं को लेकर बैठक करते हुए। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 24 जुलाई (हप्र)
नूंह जिले की बिजली समस्याओं के निदान के लिए कांग्रेस विधायक दल के उपनेता व नूंह के विधायक आफताब अहमद ने बुधवार को दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम व हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम के अधिकारियों के साथ बैठक की। दो दिन पूर्व नूंह के विधायक आफताब अहमद दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक पीसी मीणा से भी मिले थे और नूंह जिले की लचर बिजली आपूर्ति के बारे में अवगत करवाकर तत्काल समाधान के लिए कहा था। विधायक आफताब अहमद संग बैठक में एसई दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम जोगेंद्र हुड्डा, एक्सईएन नूंह रणबीर सिंह, एसडीओ नूंह अमित यादव, एसडीओ सोहना मुकेश गौड़, एक्सईएन पलवल हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम हंसराज, एसएसई सुभाष चंद, हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम के अलावा चौधरी महताब अहमद व स्थानीय लोग मौजूद थे।
विधायक आफताब अहमद ने सरकार के दावों को हवा-हवाई बताते हुए कहा कि बीते मई माह से इलाके में बिजली आपूर्ति पर्याप्त रूप से नहीं हो रही है। सरकार 16 घंटे बिजली सप्लाई का दावा करती है लेकिन इससे आधी 8 घंटे भी बिजली अधिकांश गांवों में नहीं पहुंच पा रही है। इससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सैकड़ों गांव इस समस्या से जूझ रहे हैं। विधायक आफताब अहमद ने कहा कि भाजपा सरकार इस तरफ गौर नहीं कर रही है। जब बिजली आपूर्ति बाधित होती है तो पानी आपूर्ति भी प्रभावित होती है जिस कारण जन जीवन अस्त व्यस्त हो जाता है।
विधायक ने पत्रकारों को बताया कि दरअसल बीते दस सालों से भाजपा सरकार ने बिजली उत्पादन पर कोई काम नहीं किया। 10 साल पहले जो बिजलीघर थे, आज भी हरियाणा में उतने ही बिजलीघर हैं, जो फीडर और सब स्टेशन कांग्रेस सरकार में बनाए गए थे, आज भाजपा सरकार वहां पर्याप्त बिजली तक नहीं दे पा रही है। विधायक आफताब अहमद ने कहा कि सरकार बिजली आपूर्ति की जगमग योजना का ढिंढोरा पीटती है और 16 घंटे न्यूनतम बिजली आपूर्ति का दम भर्ती है लेकिन सच्चाई यह है कि नूंह जिला अंधेरे में डूबा हुआ है। पत्रकारों के सवालों के जवाब में उन्होंने केंद्रीय बजट पर कहा कि बजट मुख्य रूप से जनता के लिए नहीं बल्कि सरकार बचाने के लिए पेश हुआ है। इसमें दलितों, अल्पसंख्यकों, पिछड़ों व गरीबों के लिए कोई ठोस योजना नहीं है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×