For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कर्मचारियों के मुद्दों पर सकारात्मक दिशा में कार्य करेगी सरकार : विक्रमादित्य

07:44 AM Aug 25, 2024 IST
कर्मचारियों के मुद्दों पर सकारात्मक दिशा में कार्य करेगी सरकार   विक्रमादित्य
निरमंड में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेते लोक निर्माण विभाग के मंत्री विक्रमादित्य सिंह। -हप्र
Advertisement

प्रेम राज काश्यप/हप्र
रामपुर बुशहर, 24 अगस्त
कर्मचारियों के विभिन्न मुद्दों पर सरकार समन्वय के साथ सकारात्मक दिशा में कार्य करेगी। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सहित कैबिनेट के अन्य सहयोगी मामले पर सहयोग के साथ कर्मचारियों की समस्याओं का हल निकालने के लिए प्रतिबद्ध है। लोक निर्माण एवं शहरी विकास विभाग मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने शनिवार को यह बात निरमंड में लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि वह प्रदेश के हर कर्मचारी का सम्मान करते हैं। उन्होंने प्रदेश के निर्माण में कर्मचारियों की भूमिका का सराहना भी की।
उन्होंने इस मौके पर कहा कि लोक निर्माण विभाग द्वारा बागीपुल, केदस और कोयल में बैली ब्रिज रिकार्ड 14 दिन के समय में बनाकर तैयार कर दिए गए हैं। इससे हाल ही में आई आपदा के पश्चात क्षेत्र के लोगों ने राहत की सांस ली है। उन्होंने कहा कि पुल के निर्माण से कुर्पण खड्ड के दांई और बांई ओर में रहने वाले क्षेत्रों के किसानों, बागवानों और स्थानीय जनता का जुड़ाव उपमंडल के मुख्यालय निरमंड से सुनिश्चित हुआ है। मंत्री ने कहा कि लोक निर्माण विभाग के कर्मठ अधिकारियों और कर्मचारियों के कारण यह संभव हो पाया है। उन्होंने कहा कि इसके चलते यह सम्मान कार्यक्रम कर्मचारियों के योगदान के लिए आयोजित किया जा रह है। लोक निर्माण मंत्री ने विभाग में तैनात मल्टीटास्ट वर्कर का मानदेय यथासंभव बढ़ाने के लिए उचित निर्णय लेने का भी आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि निरमंड क्षेत्र में करीब 140 करोड़ रुपए से विभिन्न सड़कों का निर्माण कार्य एवं रख-रखाव कार्य किया जा रहा है। इससे पूर्व मंत्री विक्रमादित्य ने केदस में करीब 3 करोड़ रुपए के बैली ब्रिज का लोकार्पण किया। इसके पश्चात उन्होंने करीब 1.50 करोड़ रुपए की लागत से कोयल के ढ्रोपा में भी बैली ब्रीज का लोकार्पण भी किया। उन्होंने लोकार्पण के साथ ब्रिज पर वाहनों को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मंत्री ने पुल के लोकार्पण पर स्थानीय लोगों को बधाई भी दी और बाढ़ के कारण हुए नुक्सान को लेकर सांत्वना भी दी। इसी कड़ी में बागीपुल में करीब 2.50 करोड़ की लागत से बैली ब्रिज का लोकार्पण मंत्री द्वारा करीब एक सप्ताह पूर्व कर दिया गया है।
विक्रमादित्य सिंह ने नित्थर में भादों मेला में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सड़कों का निर्माण और रख-रखाव सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में 140 करोड़ के सड़क निर्माण कार्य निरमंड उपमंडल में चालू हैं, जिसमें नित्थर क्षेत्र की सड़कें भी शामिल हैं। आगामी समय में मजबूती के साथ सड़कों का निर्माण कार्य गुणवत्ता के साथ सुनिश्चित किया जाएगा। दूध का न्यूनतम मूल्य मुख्यमत्री द्वारा निश्चित करने के बाद नित्थर क्षेत्र सहित आनी विधानसभा क्षेत्र के वरदान साबित होगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement