For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

बाढ़ से हुए नुकसान की भरपाई करेगी सरकार : डीसी

08:32 AM Jul 18, 2023 IST
बाढ़ से हुए नुकसान की भरपाई करेगी सरकार   डीसी
करनाल में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करते डीसी व सिंचाई विभाग के अधिकारी। -हप्र
Advertisement

करनाल, 17 जुलाई (हप्र)
डीसी ने सोमवार को बरसात के दौरान बाढ़ से प्रभावित क्षेत्र का तूफानी दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया तथा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि बाढ़ के कारण जो नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई सरकार द्वारा की जाएगी, इसके लिए जल्द ही राजस्व विभाग द्वारा सर्वेक्षण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बाढ़ से ग्रस्त क्षेत्र में प्रभावित लोगों तक प्रशासन द्वारा राहत सामग्री जाने का कार्य किया जा रहा है।
इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग द्वारा गांव में स्वास्थ्य कैंप लगाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है तथा उन्हें नि:शुल्क दवाइयां दी जा रही हैं। उपायुक्त ने अपने तूफानी दौरे के दौरान सबसे पहले इन्द्री क्षेत्र के गांव गढ़पुर टापू व मूसेपुर में यमुना के तट पर ट्रैक्टर ट्राली पर बैठ कर पहुंचे और तटबंध को मजबूत व चौड़ा करने के कार्य पर निरीक्षण किया और स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने इस मौके पर सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इस कार्य को जल्द से जल्द पूरा करवाएं।
इस मौके पर कार्यकारी अभियंता संजीव कुमार ने बताया कि गढ़पुर टापू में तटबंध को मजबूत व चौड़ा करने का कार्य अंतिम चरण में है और यह जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।
उपायुक्त ने दौरे के दौरान मूसेपुर की महिलाओं की बात सुनी और मौके पर ही जिला राजस्व अधिकारी को निर्देश दिए कि पटवारी से
उनके मकानों की सर्वे कराया जाए और जिसका जितना नुकसान हुआ है, उसकी रिपोर्ट उपायुक्त कार्यालय भिजवाएं। उपायुक्त अनीश यादव ने सोमवार को घरौंडा ब्लाक के गांव लालूपूरा का दौरा किया और वहां पर यमुना के कटाव की स्थिति का जायजा लिया।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement