मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

घोटालेबाजों को बचाने की कोशिश कर रही सरकार : दीपेन्द्र

10:21 AM Jul 12, 2023 IST
फरीदाबाद के गांव शाहजहांपुर में शहीद रायफल मैन मनोज भार्टी की मूर्ति स्थापना कार्यक्रम के दौरान राज्यसभा सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा, पूर्व विधायक रघुबीर तेवतिया, शारदा राठौर, ललित नागर, लखन सिंगला व अन्य।- हप्र
Advertisement

राजेश शर्मा/हमारे प्रतिनिधि
फरीदाबाद, 11 जुलाई
राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा है कि हमारे वीर सैनिक देश की सीमाओं पर सुरक्षा में तैनात रहते हैं, तभी हम चैन की नींद सोते हैं। शहीद किसी जाति धर्म का नहीं बल्कि सर्व समाज का होता है और वीर शहीद मनोज भाटी भी ऐसे ही बहादुर थे, जिन्होंने अपने प्राणों का बलिदान देकर फरीदाबाद की माटी का नाम पूरे देश में गौरवान्वित किया है।
श्री हुड्डा मंगलवार को फरीदाबाद के गांव शाहजहांपुर में शहीद राईफल मैन मनोज कुमार भाटी की प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम में उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश की सेना में हर दसवां सैनिक हरियाणा से है। 2012 में जब देश में शहीदों के लिये कोई नीति नहीं थी तब हुड्डा सरकार ने शहीद परिवार को 50 लाख रुपये की सम्मान निधि देने की नीति बनायी थी। ये राशि उस समय पूरे देश में सबसे ज्यादा थी। लेकिन दुर्भाग्य है कि बीते 9 साल में खट्टर सरकार ने इसमें कोई वृद्धि नहीं की, यहां तक कि महंगाई को इसमें नहीं जोड़ा। जबकि देश के कुछ राज्यों में शहीद सम्मान निधि 1 करोड़ रुपये मिल रही है। दीपेन्द्र हुड्डा ने मांग करी कि हरियाणा में भी शहीद सम्मान निधि को 50 लाख रुपये से बढ़ाकर कम से कम 1 करोड़ रुपये की जाए।
दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा जजपा सरकार में जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है। पिछले 9 साल में इस सरकार ने पूरे प्रदेश को भ्रष्टाचार का प्रतीक बना दिया है। भाजपा-जजपा सरकार के भ्रष्टाचार का ही नतीजा है कि स्मार्ट सिटीकहे जाने वाले फरीदाबाद में जरा सी बारिश से बुरा हाल हो चुका है। उन्होंने कहा कि अकेले फरीदाबाद नगर निगम में ही बिना काम किए 200 करोड़ का घोटाला कर दिया गया। बिना काम कराए ही ठेकेदार को पेमेंट भी हो गई। आज तक एक पैसे की भी रिकवरी नहीं की गई न तो दोषियों को सजा दिलाई गई। अब हार्डवेयर-प्याली पेरिफेरी रोड निर्माण में 16 करोड़ रुपये के घोटाले का मामला सामने आया है। सरकार लगातार घोटालों को दबाने और घोटालेबाजों को बचाने की कोशिश कर रही है। सुलभ शौचालय तक में घोटाला कर दिया गया।
दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि बीते कई दिनों से हो रही भारी बारिश से प्रदेशभर में जलभराव से भारी नुकसान की खबरों पर गहरी चिंता जताते हुए कहा कि बारिश के मौसम में फरीदाबाद, गुरुग्राम जैसे शहरों का बुरा हाल हो जाता है। पानी जमा होने के चलते शहर का अधिकांश हिस्सा तालाब के रूप में तब्दील हो जाता है।
फरीदाबाद में टूटी सडक़ें, ध्वस्त सीवरेज, पीने के पानी की कमी, सफाई व्यवस्थाए पार्कों के खराब हालात सब कुछ बयां कर रहे हैं।
इस दौरान दीपेंद्र हुड्डा गांव में शहीद मनोज भाटी के नाम से बनी संस्था को अपने निजी कोष से पांच लाख रूपए की राशि देने की घोषणा की, वहीं शहीद मनोज भाटी के परिवार को हरसंभव मदद देने का भी आश्वासन दिया।
इस अवसर पर विधायक नीरज शर्मा, करण सिंह दलालए, पूर्व विधायक रघुबीर तेवतिया, पूर्व विधायक ललित नागर, पूर्व सीपीएस शारदा राठौर, पंडित टेकचंद शर्मा, लखन सिंगला, योगेश गौड़, सुमित गौड़, तरुण तेवतिया, जगन डागर, नितिन सिंगला, अभिलाष नागर, वेदपाल दायमा, अनिल नेताजी, राकेश खटाना, विकास वर्मा, नीरज गुप्ता, रिन्कू चंदीला, जया शर्मा, संजय सोलंकी, गिरीश भारद्वाज, शहीद मनोज भाटी के पिता बाबूलाल सिंह भाटी, माता सुनीता देवी, भाई योगेश, सुनील समेत बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद रहे।

कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

सांसद दीपेंद्र हुड्डा का फरीदाबाद आगमन पर तिगांव विधानसभा क्षेत्र पूर्व विधायक ललित नागर के संयोजन में वर्ल्ड स्ट्रीट मार्किट भतौला, चंदीला चौक, नीमका स्टेडियम, सरकारी स्कूल अड्डा तिगांव, कौराली मोड, बदरौला अड्डा, कौराली अड्डा, चांदपुर अड्डा, शहजहांपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। इस दौरान युवाओं का जोश भी देखते ही बनता था, उन्होंने सैकड़ों बाइक पर सवार होकर सांसद दीपेंद्र हुड्डा के साथ बाइक रैली निकाली। इस अवसर पर पूर्व विधायक ललित नागर ने कहा कि तिगांव वीरों की धरती रही है। यहां की माटी से ऐसे वीर सपूत पैदा हुए है जिन्होंने देश की रक्षा करते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। यह सभी शहीद हमारे दिलों में हमेशा जिन्दा रहेगें।

Advertisement

Advertisement
Tags :
‘सरकारकोशिशघोटालेबाजोंदीपेन्द्रबचाने
Advertisement