मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

नम्बरदारों की समस्याओं का संज्ञाान ले सरकार : मेहर सिंह

08:55 AM Jul 13, 2024 IST
इन्द्री में शुक्रवार को अपनी मांगों को लेकर रोष प्रकट करते नम्बरदार। -निस
Advertisement

इन्द्री, 12 जुलाई (निस )
इंद्री में नंबरदारों की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। बैठक में नंबरदारों की पूर्व की मांगों को पूरा नहीं किए जाने पर रोष व्यक्त किया गया। नम्बरदारों ने मांगे पूरी नहीं किए जाने पर आंदोलन किए जाने की चेतावनी दी। नंबरदारों ने सरकार द्वारा 2018 में हिसार रैली में घोषित नंबरदारों को आयुष्मान कार्ड की सुविधा प्रदान न करने, नंबरदारों को 60 वर्ष के आयु में मेडिकल करवाने और 75 वर्ष की आयु में रिटायर करने तथा नए नंबरदारों और सर्बरा नंबरदारों की नियुक्ति न करने पर नाराजगी जताई।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए नंबरदार मेहर सिंह निर्मल, ओमपाल मढ़ाण, किरण काम्बोज, ऋषिपाल शर्मा, जयसिंह, रामपाल काम्बोज, विनोद काम्बोज और अमर सिंह ने संयुक्त रूप से कहा कि सरकार की कथनी व करनी में अंतर नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार नंबरदारों का मान-सम्मान बढ़ाने में कंजूसी कर रही है। उन्होंने कहा कि नंबरदारों का मानदेय बढ़ाएं 6 साल से अधिक समय हो चुका है। नंबरदारों को आयुष्मान कार्ड की सुविधा आज तक भी उपलब्ध नहीं कराई गई है। नंबरदारों को पंचायती कार्यों में प्रतिनिधि बनाने की मांग को भी आज तक पूरा नहीं किया गया है।
इस मौके पर नंबरदारों ने मेडिकल परीक्षण बंद करने, नए व सर्बरा नंबरदारों की नियुक्ति करने, मानदेय बढ़ाने और सरकारी संस्थानों में मान सम्मान देने के निर्देश देने तथा पंचायत में उचित प्रतिनिधित्व देने की मांग उठाई है। नंबरदारों ने चेतावनी दी कि यदि नंबरदारों की इन मांगों को तुरंत पूरा नहीं किया गया तो विधानसभा चुनाव में नंबरदार सरकार के खिलाफ आंदोलन करेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement