For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

ढालूवाल के मकानों को रेगुलर करे सरकार : बंसल

06:05 AM May 22, 2024 IST
ढालूवाल के मकानों को रेगुलर करे सरकार   बंसल
पिंजौर के गांव ढालूवाल की नुक्कड़ सभा में मंगलवार को वोट की अपील करते विजय बंसल। -निस
Advertisement

पिंजौर, 21 मई (निस)
कांग्रेस के पूर्व प्रदेश सचिव एडवोकेट विजय बंसल ने पिंजौर ब्लॉक के गांव ढालूवाल में नुक्कड़ सभा का आयोजन कर ग्रामीणों से अंबाला लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी वरुण चौधरी के लिए वोट मांगे।
बंसल के साथ कांग्रेस नेता गुरुप्यारा डोड, महेंद्र खोहवाल, सदरु खान सहित अन्य लोग भी थे। गांव ढालूवाल में धर्मपाल, शशिपाल, आज़ाद, मुशीर खान, ईशान, नेम सिंह, रामचंद्र, विपन कुमार, साहिल, सुमित्रा, चंद्रवती, गुड्डी देवी, श्यामवती, भगवती आदि अन्य ग्रामीण भी मौजूद थे।
विजय बंसल ने कहा कि गत कई दशकों से गांव ढालूवाल में हजारों की संख्या में मजदूर अपने आवास बनाकर रह रहे हैं लेकिन सरकार ने उनके मकानों को अभी तक रेगुलर नहीं किया है जबकि सरकार द्वारा यहां पर सरकारी स्कूल, पंचायत घर, बिजली, पानी के कनेक्शन आदि अन्य सुविधाएं भी मुहैया करवाई हुई हैं। बंसल ने कहा कि गांव ढालूवाल के मकानों को रेगुलर किया जाए। बीजेपी सरकार ने तो नगर परिषद पिंजौर, कालका की सभी कॉलोनियो को रेगुलर नहीं किया।
केवल यही नहीं धारा 7ए लगाकर लोगों को उनकी जमीनों और मकानों की खरीद फरोख्त तक से भी वंचित कर दिया गया है।
इसके कारण कॉलोनियो की जमीनों और मकानों तक की रजिस्ट्रियों पर भी रोक लगा दी गई है। ये सभी उन गांव की वह नई कालोनियां हैं जिन्हें पहले नगर निगम पंचकूला में और उसके बाद नगर परिषद में शामिल किया गया था जबकि इससे पूर्व ये कालोनियां ग्राम पंचायतों के अधीन थीं और पंचायत के समय में कॉलोनियो में गलियां, नालियां आदि अन्य विकास कार्य तो हो जाते थे लेकिन जब से उन्हें नगर परिषद में शामिल किया गया है तभी से इन पर सरकार द्वारा कई प्रतिबंध लगा दिए गए हैं।
बंसल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर 30 लाख युवाओं को सरकारी नौकरियां दी जाएंगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×