मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

न्यूनतम वेतन अधिसूचना को तुरंत लागू करे सरकार : मदन राणा

06:51 AM Sep 23, 2024 IST
बीबीएन स्थित बद्दी में रविवार को भारतीय मजदूर संघ के प्रदेशाध्यक्ष मदन राणा पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए। -निस

बीबीएन, 22 सितंबर (निस)
भारतीय मजदूर संघ की बैठक रविवार को बद्दी के संगम होटल में प्रदेशाध्यक्ष मदन राणा की अध्यक्षता में हुई। बैठक मेें प्रदेशाध्यक्ष ने जिला सोलन इकाई को और ज्यादा सक्रिय करने के निर्देश दिए वहीं पिछली बैठकों की जानकारियां भी दी।
उन्होंने बताया कि जून में सरकाघाट में प्रदेश का अधिवेशन आयोजित किया गया था जिसमें दो प्रस्ताव श्रमिकों एवं कर्मचारियों से संबधित पारित किए गए थे। उन्होंने कहा कि पहले प्रस्ताव में असंगठित क्षेत्र क्षेत्र में कार्यरत समस्त कामगारों की सामाजिक सुरक्षा बारे था क्योंकि इस वर्ग के बारे में कोई नहीं सोचता। दूसरे प्रस्ताव में सभी श्रमिकों व कर्मचारियों की मांगों को लेकर भेजा गया था लेकिन सरकार ने अभी तक उनको वार्ता के लिए नहीं बुलाया है। भारतीय मजदूर संघ ने सरकार से मांग की है कि न्यूनतम वेतन की वृद्वि की जो अधिसूचना सरकार द्वारा की गई है उसकी अधिसूचना अभी तक निजी क्षेत्र में कार्यरत उद्योगों में नहीं भेजी गई है। उन्होंने कहा कि इस अधिसूचना को सुक्खू सरकार लागू क्यों नहीं कर रही यह समझ से परे है। भारतीय मजदूर संघ की प्रांतीय बैठक में बद्दी क्षेत्र से संबधित प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य गोपाल चौधरी को प्रदेश का उद्योग प्रभारी नियुक्त किया गया।
इसके अलावा प्रदेश मंत्री राजू भारद्वाज को निर्माण कामगार संघ हिप्र तथा नगर निकाय व रेहडी फड़ी संघ का प्रभारी नियुक्त किया गया। इस अवसर पर मदन राणा के अलावा, देवीदत्त तनवर उप महामंत्री, अमी चंद डोगरा कोषाध्यक्ष, राजू भारद्वाज, गोपाल चौधरी उद्योग प्रभारी, देश राज कार्यकारिणी सदस्य, ह्रदय राम शर्मा जिलाध्यक्ष भी मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement