For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अमर शहीद राजा नाहर सिंह को भारत रत्न से सम्मानित करे सरकार : करण दलाल

10:45 AM Feb 13, 2024 IST
अमर शहीद राजा नाहर सिंह को भारत रत्न से सम्मानित करे सरकार   करण दलाल
फरीदाबाद में सोमवार को आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते पूर्व मंत्री करण सिंह दलाल। साथ हैं चेयरमैन सुरेंद्र तेवतिया व अन्य। -हप्र
Advertisement

फरीदाबाद, 12 फरवरी (हप्र)
अमर शहीद राजा नाहर सिंह वेलफेयर सोसायटी ने शहीद राजा नाहर सिंह को भारत गणराज्य के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से अलंकृत किए जाने की मांग की है। इस संदर्भ में सेक्टर-3 स्थित ओंकार गार्डन में एक पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया।
हरियाणा के पूर्व मंत्री करण सिंह दलाल ने कहा कि अमर शहीद राजा नाहर सिंह ने अपना सर्वोच्च बलिदान, अपनी हकूमत, राजपाठ को ठोकर मारते हुए देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी, उनकी शहादत बहुत बड़ी है इसलिए उन्हें भी भारत रत्न की उपाधि से सम्मानित किया जाना चाहिए।
दलाल ने कहा कि सरकार उनके इलाके को महत्व नहीं दे रही, मजबूरन उन्हें इस मामले को लेकर बड़ा आंदोलन भी करना पड़े तो पीछे नहीं हटेंगे।
पत्रकारों द्वारा पूछा गया कि कांग्रेस सरकार सर्वाधिक देश की सत्ता में रही, तब राजा नाहर सिंह को भारत रत्न क्यों नहीं दिया गया? इसके जवाब में दलाल ने कहा कि कई बार गलतियां हो जाती है और जो गलती कांग्रेस पार्टी से हुई है, उसे भाजपा को नहीं दोहराना चाहिए और बिना किसी विलंब के राजा नाहर सिंह को भारत रत्न की उपाधि दी जानी चाहिए।
उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले समय में अगर देश व हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनती है तो सर्वप्रथम राजा नाहर सिंह को भारत रत्न के सम्मान से सम्मानित किया जाएगा।
इस अवसर पर चेयरमैन सुरेंद्र तेवतिया, वीरपाल गुर्जर, रेनू चौहान, कपिल डागर, ठाकुर राजाराम, गिरीश भारद्वाज, चौ. राजबीर सिंह, केपी तेवतिया, भूपेश रावत, ओमी रावत, मनोज तेवतिया, यश तेवतिया आदि गणमान्य लोग मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×