मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

नपा चेयरमैन को डीडी पावर वापस दे सरकार : गुलशन क्वात्रा

10:37 AM Jul 20, 2024 IST
Advertisement

शाहाबाद मारकंडा, 19 जुलाई (निस)
शाहाबाद नगरपालिका के चेयरमैन डा. गुलशन क्वात्रा ने सरकार से मांग की कि नगर पालिका चेयरमैनों की डीडी पावर वापस दी जाए। नगरपालिकाओं में गठित टेंडरिंग कमेटी, वित्तीय कमेटी आदि को निरस्त किया जाए, इनका कोई औचित्य नहीं है। पालिका प्रधान को न्यूनतम 20 लाख रुपए के विकास कार्य करवाने की अनुमति हो जिससे नागरिकों के आपात कार्य तुरंत करवाना संभव हो। एनडीसी व ऑनलाईन सिस्टम से सरकार मुक्ति दिलवाए, नगर की धर्मशालाओं व शमशानघाट के रख रखाव के अधिकार नगरपालिका को दिए जाएं जो इस समय नहीं हैं।
उन्होंने कहा कि शीघ्र नगर के दोनों कम्युनिटी सेंटरों का निर्माण, सौंदर्यीकरण व नवीनीकरण करेंगे जिस पर लगभग 2 करोड़ 60 लाख रुपए खर्च आने का अनुमान है। पार्कों में लाइटें व फव्वारे तथा व्यायाम के लिए जिम लगवाए जाएंगे।
बिना पक्षपात या भेदभाव के सभी 19 वार्डों का विकास उनका संकल्प व ध्येय है। नगरपालिका के पास धन की कमी नहीं, लगभग 25 करोड़ रुपए जमा हैं जिससे विकास कार्यों में धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी।
उन्होेंने कहा कि कुछ नेता बेवजह बिना तथ्यों के आरोप लगाते हैं। वह पहले अपने गिरेबान में झांककर देखें। सिर्फ आरोप ही नहीं, सिद्ध भी करें। उन्होंने कहा कि वे अन्याय के विरुद्ध पहले की तरह संघर्षरत रहेंगे। नगर के सभी 19 वार्ड मेरा घर हैं, जनता के हित सर्वोपरि हैं।
उन्होंने पार्षदों से आह‍्वान किया कि वह मिलजुलकर नगर को भव्य स्वरूप दें, समस्यामुक्त करें और उन्हें अपनी समस्याएं बताएं ताकि उनका समाधान संभव हो।

Advertisement
Advertisement
Advertisement