मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

ओआरओपी को पूर्ण रूप से लागू करे सरकार

07:49 AM Sep 18, 2023 IST
रेवाड़ी में रविवार को आयोजित रैली को संबोधित करते कै. योगेंद्र यादव। -हप्र

रेवाड़ी, 17 सितंबर (हप्र)
वन रैंक-वन पेंशन (ओआरओपी) को पूर्ण रूप से लागू करने की मांग को लेकर रविवार को नगर के हूडा मैदान में हजारों की संख्या में पहुंचे पूर्व सैनिकों ने सरकार को चेतावनी दी कि यदि ओआरओपी को पूर्ण रूप से लागू नहीं किया गया तो 2024 के चुनाव में उसे नुकसान उठाना पड़ सकता है।
यह रैली सभी पूर्व सैनिक संगठनों के तत्वावधान में की गई। इसमें आसपास व दूर-दराज के हजारों पूर्व सैनिकों ने हिस्सा लिया। मुख्यातिथि परमवीर चक्र विजेता कै. योगेंद्र यादव थे।
योगेंद्र यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने से पूर्व नरेंद्र मोदी ने इसी मैदान से ओआरओपी को लागू करने की घोषणा की थी। इसे लेकर पूर्व सैनिकों ने उनकी सरकार बनाने में अहम योगदान दिया था। लेकिन अपना वादा पूरा नहीं करने पर पूर्व सैनिक संगठन लगातार दिल्ली व अन्य स्थानों पर आंदोलन करते रहे हैं, लेकिन सरकार ने आज तक उनकी कोई सुनवाई नहीं की है। उन्होंने कहा कि इस रैली के माध्यम से सरकार को चेताने के लिए पूर्व सैनिक एकत्रित हुए हैं। उन्होंने मोदी से वादा पूरा करने के लिए कहा। साथ ही चेतावनी दी कि पूर्व सैनिक अब चुप नहीं बैठेंगे। 2024 के चुनावों में ये पूर्व सैनिक निर्णायक भूमिका निभा सकते हैं। इस मौके पर शौर्य चक्र रामहेर प्राणपुरा, सेना मेडल युद्धवीर सिंह, वीरचक्र कै. जयसिंह राठी, रेजांगला योद्धा निहाल सिंह, कै. रामचंद्र यादव, सेना शिक्षा कोर के सचिव सूबेदार नरेंद्र यादव, सूबेदार महीपाल सिंह, राजेंद्र सिंह आदि ने भी विचार व्यक्त किए।

Advertisement

Advertisement