For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कर्मियों की मांगों को पूरा करे सरकार : बंसल

10:12 AM Apr 05, 2024 IST
कर्मियों की मांगों को पूरा करे सरकार   बंसल
पवन बंसल
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 4 अप्रैल (हप्र)
पीजीआई के 4000 अस्थाई कर्मियों की हड़ताल के बाद बनी स्थिति पर भाजपा को घेरते हुए चंडीगढ़ के पूर्व सांसद व वरिष्ठ कांग्रेस नेता पवन बंसल ने कहा कि वैसे तो पूरे चंडीगढ़ के अस्थाई कर्मचारियों के साथ भाजपा ने बहुत अन्याय किया है, लेकिन पीजीआई में यह स्थिति और गंभीर इसलिए हो जाती है, क्योंकि वहां रोज़ाना हज़ारों की तादाद में मरीज़ आते हैं। पीजीआई में नर्सों, सफाई कर्मियों, सुरक्षा कर्मियों से लेकर लिफ्ट ऑपरेटर और लिपिकों की गैरमौजूदगी से मरीजों के लिए परेशानी बढ़ गई है।
इमरजेंसी से लेकर ओपीडी तक का पूरा काम इस हड़ताल के कारण प्रभावित हुआ। मरीज घंटों तक इलाज के लिए इंतज़ार करते रहे और पीजीआई प्रशासन हालात काबू करने की जद्दोजहद करता नजर आया। ऐसा नहीं है कि ये हड़ताल पहली बार हुई हो, ये सभी कर्मचारी पहले भी अपनी मांगें सरकार के आगे रख चुके हैं। ऐसे में भाजपा को इन कर्मचारियों की मांगों को पूरा करना चाहिए था, जिससे उन्हें हड़ताल पर जाना ही नहीं पड़ता। लेकिन ऐसा नहीं हुआ, और खामियाजा मरीजों ने भुगता।
पवन बंसल ने कहा कि भाजपा के राज में ना ही पीजीआई के कर्मचारियों का ध्यान रखा गया और ना ही रखरखाव का। इसलिए कभी यहां आग लगने की घटनाएं हो रही हैं, तो कभी हड़ताल, जो कि भाजपा की बहुत बड़ी नाकामी है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×