मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

1975 की बजाय आज के ‘अघोषित आपातकाल’ पर जवाब दे सरकार : शंकर भारद्वाज

09:13 AM Jun 29, 2024 IST
भिवानी में शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत करते कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक डा. शिव शंकर भारद्वाज। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 28 जून (हप्र)
संसद में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा दिए गए अभिभाषण को सरकार द्वारा दी गई झूठ पर आधारित पटकथा करार दिया गया है, जिसकी चहुं ओर निंदा की जा रही है। इसी कड़ी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक डा. शिव शंकर भारद्वाज ने यहां निजी रेस्तरा में पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि 1975 के आपातकाल के बजाय आज के ‘अघोषित आपातकाल’ का जवाब देना चाहिए।
डा. शिव शंकर भारद्वाज ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राष्ट्रपति के मोदी सरकार लिखित अभिभाषण को सुनकर ऐसा लगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 के लोकसभा चुनाव के जनादेश को नकारने की कौशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज सबसे ज्यादा आपातकाल के हालात तो महंगाई, बेरोजगारी, पेयजल किल्लत के लगे हुए हैं। पढ़े-लिखे युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा, युवा कड़ा परिश्रम करके पेपर देते हैं तो वो लीक हो जाता है इससे युवाओं का हौसला टूट जाता है। वहीं दूसरी ओर शहर मेें पेयजल किल्लत हो रही है। शहर व गांव में पेयजल को लेकर हाहाकार है। आए दिन धरने प्रदर्शन किये जा रहे हैं लेकिन इस तरफ सरकार का ध्यान नहीं है।
उन्होंने कहा कि रोहतक के सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा लोकसभा एवं राज्यसभा मेें हमेशा से ही प्रदेश के हितों की आवाज को उठाते हैं, कल भी उन्होंने देश की संविधान की बात की तो केंद्र सरकार के स्पीकर द्वारा उन्हें अपमानित करने का काम किया गया जो यह दर्शाता है कि स्पीकर भाजपा के इशारे पर कार्य कर रहे हैं, इसकी जितनी निंदा की जाए कम है।
उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी का जनाधार प्रदेश के कोने-कोने में बढ़ रहा है। कांग्रेस की नीतियों से प्रभावित होकर आए दिन अनेक पार्टियों के नेता शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ आएगी। अब जनता भी सरकार की चिकनी-चुपड़ी बातों को समझने लगी है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement