For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

फील्ड में उतरे सरकारी स्कूल के शिक्षक

10:58 AM Apr 08, 2024 IST
फील्ड में उतरे सरकारी स्कूल के शिक्षक
कनीना में रविवार को विद्यार्थियों के दाखिले बढ़ाने के लिए फील्ड में उतरा सरकारी स्कूल का स्टाफ। -निस
Advertisement

कनीना, 7 अप्रैल (निस)
सरकारी विद्यालय के शिक्षकों को विद्यार्थियों का दाखिला करवाने के लिए पसीना बहाना पड़ रहा है। सरकार द्वारा प्रदेश के सैकड़ों विद्यालयों को विद्यार्थियों की कम संख्या के चलते बीते समय मर्ज किया जा चुका है। अब विद्यालयों में पोस्ट बचाने के लिए शिक्षकों द्वारा दाखिला बढ़ाने के लिए घर-घर दस्तक दी जा रही है। राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कनीना मंडी के शिक्षक अवकाश के दिन गली-मोहल्लों में विद्यार्थियों को तलाश कर उन्हें सरकारी विद्यालय में दाखिले के लिए प्रेरित कर रहे। निजी स्कूलों के लगातार बढ़ते साम्राज्य के चलते सरकारी स्कूलों के शिक्षकों का सिंहासन हिला हुआ प्रतीत होने लगा है। जिसे भांपकर फील्ड में निकल कर सरकारी स्कूल के शिक्षक, अभिभावकों को सरकारी विद्यालयों की खूबियां बता रहे हैं।
विद्यालय के प्राचार्य वीरेंद्र सिंह ने बताया कि विशेष नामांकन अभियान के तहत शिक्षक स्टाफ फील्ड में उतरा है। उन्होंने पहली से 12वीं कक्षा तक के दो नए विद्यार्थियों के दाखिले करने में कामयाबी हासिल है।
इस अवसर पर प्रवीण कुमार, पवन कुमार, लीलू राम, दिनेश कुमार, सुमन लता, स्नेह लता, रेखा यादव, सतीश कुमार, ओम प्रकाश उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×