मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सरकार की योजनाओं से गरीबों के चेहरों पर आई मुस्कराहट : नायब

08:44 AM Jul 15, 2024 IST
सोनीपत के गांव भैरा बांकीपुर में रविवार को लोगों का अभिवादन स्वीकार करते सीएम नायब सैनी। साथ हैं, प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली। - हप्र
Advertisement

सोनीपत, 14 जुलाई (हप्र)
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि 10 वर्षों के दौरान केंद्र व राज्य की डबल इंजन की सरकार की बदौलत कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज की अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक पहुंच रहा है। इन योजनाओं का ही असर है कि आज गरीब लोगों के चेहरों पर मुस्कराहट देखने को मिल रही है। हर वर्ग को मजबूती प्रदान करना भाजपा का लक्ष्य है और उसमें कामयाबी भी मिल रही है।
मुख्यमंत्री रविवार को राई विधानसभा क्षेत्र के गांव भैरा बांकीपुर में वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने 112 करोड़ रुपये की 14 विकास परियोजना का उद्घाटन व शिलान्यास किया। विशाल प्रतिमा का निर्माण लोगों ने मिलकर अपने पैसों से करवाया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2014 से पहले सरकारें सिर्फ घोषणाएं करती थीं, लेकिन उन पर अमल नहीं होता था। सरकार लोगों को केवल सपने दिखाती थी, हकीकत घोषणाएं धरातल पर नहीं उतर पाती थी। पहले प्रदेश में बिजली के लिए हाहाकार था अब लोगों को 24 घंटे बिजली दी जा रही है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने डेढ़ लाख लोगों को बिना पर्ची व खर्ची के सरकारी नौकरी दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 509 स्कूलों के नाम आज शहीदों के नाम पर रखे गए हैं।
राई से विधायक एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि सरकार की जन हितैषी योजनाओं से लोग लाभांवित हो रहे हैं। प्रदेश पर्यावरण, वन और वन्य जीव राज्य मंत्री संजय सिंह ने गांव में एक खेल नर्सरी व ओपन जिम देने की घोषणा की।
मुख्यमंत्री ने गांव भैरा बांकीपुर के राजकीय प्राथमिक स्कूल में ‘मां के नाम एक पेड़’ अभियान के तहत पौधरोपण किया। इस मौके पर पूर्व मंत्री कविता जैन, पूर्व मंत्री कृष्णा गहलावत, मेयर निखिल मदान, भाजपा नेता देवेंद्र कादियान, जिला परिषद की चेयरपर्सन मोनिका दहिया, गांव की सरपंच कमलेश, वरिष्ठ भाजपा नेता माईराम कौशिक, आजाद नेहरा, प्रदीप सांगवान, कुंडली नगर पालिका की चेयरपर्सन शिमला देवी, पदमश्री कंवल चौहान व पार्षद पुनीत राई मौजूद रहे।
मुख्यमंत्री ने खेल विश्वविद्यालय राई का दौरा किया। कुलपति अशोक कुमार (पूर्व पुलिस महानिदेशक) ने मुख्यमंत्री को 16 अगस्त को खेल विश्वविद्यालय आने का निमंत्रण दिया, जिसे मुख्यमंत्री ने स्वीकृति दी। खेल मंत्री संजय सिंह भी खेल विश्वविद्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने खेल मैदानों का निरीक्षण किया।

अपराधी या तो अपराध छोड़ें या प्रदेश

रोहतक (निस) : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने अपराधियों को स्पष्ट चेतावनी देते हुए कहा कि वे या तो अपराध का रास्ता छोड़ दें अथवा प्रदेश छोड़कर चले जाएं। प्रदेश सरकार द्वारा अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने थाईलैंड से अपराधी को लाने के लिए पुलिस को बधाई देते हुए कहा कि पुलिस तत्परता के साथ कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री रोहतक में पार्टी के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली को पदभार संभलवाने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासनकाल के दौरान प्रदेश में अपराध के ज्यादा आंकड़े थे तथा एफआईआर भी दर्ज नहीं की जाती थी, जबकि वर्तमान प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार पुलिस तत्परता के साथ कार्य कर रही है तथा जीरो एफआईआर दर्ज़ की जा रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement