For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सरकार की योजनाओं से गरीबों के जीवन में खुशियां : रणजीत सिंह

08:49 AM Jun 11, 2024 IST
सरकार की योजनाओं से गरीबों के जीवन में खुशियां   रणजीत सिंह
सिरसा में पात्रों को कब्जा आवंटन पत्र देते ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह, भाजपा नेता गोबिंद कांडा, उपायुक्त आरके सिंह व अन्य। -हप्र
Advertisement

सिरसा, 10 जून (हप्र)
हर परिवार का सपना होता है कि उसका अपना घर हो, लेकिन गरीब परिवार के लिए मकान बनाने का कार्य बड़ा मुश्किल होता है। प्रदेश सरकार ने गरीब परिवारों की इस चिंता को समझा और महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के तहत पात्र परिवारों को 100-100 वर्ग गज के प्लाट देने का ऐतिहासिक निर्णय लिया। इस योजना ने गरीब परिवारों में खुशियां भरने का काम किया है।
यह बात ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने सोमवार को सीडीएलयू में महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित लाभार्थियों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने योजना के तहत लाभार्थियों को 100-100 वर्ग गज के प्लाट कब्जा आवंटन पत्र वितरित किए। इस अवसर पर उपायुक्त आरके सिंह, सीईओ जिला परिषद सुभाष चंद्र सहित सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
ऊर्जा मंत्री ने उपस्थितजन को नरेंद मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने की बधाई देते हुए कहा कि यह ऐतिहासिक है कि जब किसी ने लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री की शपथ ली है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह प्रदेश की जन कल्याणकारी योजनाओं को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना गरीब परिवारों के हित के लिए बेहतर योजना है। उन्होंने कहा कि जिला में 756 परिवारों को इस योजना के तहत प्लाट कब्जा आवंटन पत्र दिये गये हैं।
उपायुक्त आरके सिंह ने कहा कि महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना के तहत जिला के पात्र लाभार्थियों को 100-100 वर्ग गज के प्लाट आवंटित कर उनके रजिस्ट्रेशन का कार्य किया जा रहा है। आज 756 पात्र परिवारों प्लाट कब्जा आवंटन पत्र वितरित किए हैं, जिनका मौके पर ही रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। भाजपा नेता गोबिंद कांडा ने नरेंद मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर उपस्थित जन को बधाई देते हुए कहा कि देश की जो सच्ची सेवा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की है, वह पिछले 70 साल में किसी प्रधानमंत्री ने नहीं की। उन्होंने गरीब परिवारों को 100-100 वर्ग गज के प्लाट आवंटन पर मुख्यमंत्री नायब सिंह का आभार प्रकट किया।
कार्यक्रम में पूर्व चेयरमैन जगदीश चोपड़ा, भाजपा नेता सुरेंद्र आर्य, पूर्व विधायक बलकौर सिंह, पूर्व विधायक मक्खन लाल सिंगला, प्रदीप रातुसरिया, भूपेश महता, सुनील बामनिया, भावना शर्मा, मक्खन सिंह ख्योवाली, नीतिश महेंद्रू आदि उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×