For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

समझौते कर मुकरी सरकार, रोडवेज कर्मचारी कल करेंगे भूख-हड़ताल

08:51 AM Jun 25, 2024 IST
समझौते कर मुकरी सरकार  रोडवेज कर्मचारी कल करेंगे भूख हड़ताल
हिसार में सोमवार को भूख हड़ताल की तैयारियों को लेकर बैठक करते साझा मोर्चा के पदाधिकारी। -हप्र
Advertisement

हिसार, 24 जून (हप्र)
हरियाणा रोडवेज साझा मोर्चा ने लंबे समय से लंबित मांगों व समस्याओं का समाधान न होने के रोषस्वरूप 26 जून को राज्यभर में डिपो स्तर पर भूख हड़तान करने का निर्णय लिया है। साझा मोर्चा का आरोप है कि सरकार ने कई बार समझौते किए लेकिन उन्हें लागू नहीं किया, जिससे कर्मचारियों की मांगें व समस्याएं ज्यों की त्यों है।
भूख-हड़ताल कार्यक्रम की तैयारी के लिए हिसार डिपो में साझा मोर्चा पदाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में प्रदेश स्तरीय साझा मोर्चा द्वारा लिए गए निर्णय अनुसार भूख हड़ताल कार्यक्रम की सफलता बारे डिपो स्तर पर सभी कर्मचारियों से संपर्क स्थापित किया गया।
साझा मोर्चा नेताओं ने कहा कि हरियाणा सरकार ने पिछले वर्ष 23 मई को साझा मोर्चा के साथ समझौते से संबंधित समस्याओं के निदान के बारे में आज तक भी कोई परिपत्र जारी नहीं किया है। इसमें चालक, परिचालक, निरीक्षक स्टाफ एवं कर्मशाला के कर्मचारियों को पहले के नियमों के अनुसार अर्जित अवकाश प्रदान करने के साथ अनेक समस्याओं के निदान के लिए समझौता हुआ था।
कर्मचारियों की समस्याओं पर परिवहन विभाग से संबंधित परिवहन मंत्री की अध्यक्षता में विभाग के उच्चाधिकारियों के साथ समझौते हुए थे लेकिन उनको लागू करने की बजाय आए दिन परिवहन विभाग को संकुचित करने तथा कर्मचारियों के लिए रोज नई समस्याएं पैदा की
जा रही है।
सरकार के इस तरह के रवैये से हरियाणा रोडवेज के सभी कर्मचारियों में हरियाणा सरकार के प्रति पूरी नाराजगी है और वे आंदोलन करने के लिए तैयार है। ऐसे में प्रदेश स्तरीय साझा मोर्चा ने निर्णय लिया है कि 26 जून को हिसार डिपो में भूख हड़ताल के साथ ही गेट मीटिंग का आयोजन भी किया जाएगा तथा डिपो स्तर की समस्याओं के बारे में तथा राज्य स्तरीय समस्याओं के बारे में फैसला लेकर आगे की आंदोलन की रणनीति तैयार की जाएगी।
इस अवसर पर साझा मोर्चा से संबंधित पदाधिकारी अजय दुहन, राजवीर दूहन, नरेंद्र खरड़, अमित जुगलान, अनूप सातरोङ, जितेंद्र शर्मा, राजकुमार चौहान, संदीप कुमार, सुभाष ढिल्लों व पवन बूरा व अन्य मौजूद रहे।

Advertisement

कर्मचारियों से सहयोग की अपील

होडल (निस) : रोडवेज कर्मचारी यूनियन हरियाणा 1004 के डिपो व सब डिपो के पदाधिकारियों द्वारा साझा मोर्चा के बैनर तले 26 जून को सांकेतिक भूख-हड़ताल की जाएगी। यह जानकारी कर्मचारी नेता राजसिंह सौरोत ने दी। उन्होंने बताया कि प्रधान सचिव, महानिदेशक व महाप्रबंधको की मनमानी व जारी फरमानों व अन्य मांगों को लेकर 26 जून को सुबह 10 से 4 बजे तक सांकेतिक भूख-हड़ताल की जाएगी। उन्होंने सभी कर्मचारियों से सहयोग की अपील की।

Advertisement
Advertisement
Advertisement