For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

आढ़तियों से करवायी जाये सरसों की सरकारी खरीद

07:59 AM Mar 30, 2024 IST
आढ़तियों से करवायी जाये सरसों की सरकारी खरीद
गोहाना में शुक्रवार को आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग और अन्य। -हप्र
Advertisement

गोहाना (सोनीपत), 29 मार्च (हप्र)
हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कॉन्फेड के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग ने कहा कि सरसों की सरकारी खरीद न होने के कारण किसानों को अपनी फसल औने-पौने दामों में बेचनी पड़ रही है। सरसों की खरीद आढ़तियों से न करवाने के विरोध में एक अप्रैल से प्रदेश की सभी मंडियों के गेट पर धरना-प्रदर्शन किया जायेगा। कॉन्फेड के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग ने शुक्रवार को आढ़तियों की समस्याएं सुनी और इसके बाद पत्रकार वार्ता में यह बात कही।
उन्होंने कहा कि सरसों की खरीद आढ़तियों के माध्यम से न करने के निर्णय से आढ़ती व किसानों में बड़ी नाराजगी है। सरकार ने पहले भी गेहूं पर 9.99 रुपये व धान पर 9.19 रुपये आढ़त कम दी है। अगर सरकार आढ़तियों के माध्यम से अनाज की खरीद नहीं करेगी तो आढ़ती मंडी में दुकान करके क्या करेगा।
बजरंग गर्ग ने चेतावनी दी कि यदि सरकार ने सरसों की खरीद आढ़तियों के माध्यम से नहीं किया तो व्यापारी सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगा। उन्होंने आगे के आंदोलन के बारे में बताया और कहा कि प्रथम चरण में एक अप्रैल से 5 अप्रैल तक प्रदेश की प्रत्येक मंडियों के गेट पर धरना-प्रदर्शन किया जायेगा। 5 अप्रैल को ही आगामी संघर्ष की घोषणा की जायेगी। अनाज मंडी एसोसिएशन के प्रधान विनोद शेरावत को व्यापार मंडल का प्रदेश सचिव बनाने की घोषणा भी की। इस दौरान सत्संग भवन प्रधान रामधन भारतीय, व्यापार मंडल संरक्षक लाला रामधारी, गोहाना व्यापार मंडल प्रधान विनोद जैन, अनाज मंडी एसोसिएशन प्रधान विनोद शहरावत, मार्बल एसोसिएशन प्रधान राजेश गर्ग, बिजली एसोसिएशन प्रधान रामधन गोयल, नरेंद्र बंसल, नीरज मातूराम जलेबी वाला, रामनिवास गोयल, राजेश जैन मौजूद रहे।
भिवानी (हप्र) : बजरंग गर्ग ने अनाज मंडियों का दौरा किया और कहा कि आढ़तियों के माध्यम से सरसों की सरकारी खरीद न करने से किसान व आढ़तियों में सरकार के प्रति भारी नाराजगी है। सरकार ने पहले गेहूं व धान पर आढ़त कम किया। अब सरकार सरसों की खरीद आढ़तियों के माध्यम से न करके मंडियों को बंद करने पर तुली है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके विरोध में व्यापारी सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगा।

Advertisement

आबकारी एवं काराधान विभाग की ओटीएस की समयावधि बढ़ाई जाए

महम (निस) : प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने कहा कि आबकारी एवं काराधान विभाग की वन टाइम सेटलमेंट योजना की समय सीमा बढ़ाई जाएगा। समय सीमा 31 दिसंबर करते हुए राजस्थान की भांति मात्र 10 प्रतिशत पर किया जाए। बजरंग गर्ग महम में व्यापारी सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण प्रदेश व्यापार व उद्योग क्षेत्र के मामले में पिछड़ता जा रहा है। सरकार को प्रदेश में व्यापार व उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं देने की जरूरत है। प्रदेश में नए उद्योग लगाने के लिए सरकार को और अधिक रियायत देनी चाहिए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement