मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पूंजीपतियों के फायदे वाली नीतियां बना रही सरकार

12:54 PM Aug 24, 2021 IST

भिवानी, 23 अगस्त (हप्र)

Advertisement

संयुक्त किसान मोर्चा की अगुवाई में किसान आंदोलन के नौ महीने पूरे होने पर दिल्ली में सेमिनार का आयोजन किया जाएगा। चौधरी छोटूराम व भीमराव अंबेडकर मंच के संयोजक गंगाराम श्योराण ने सोमवार को कितलाना टोल पर धरने को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन को नौ महीने बीत चुके हैं और सरकार कोई सुनवाई नहीं कर रही। अब राष्ट्रीय स्तर पर आंदोलन को और व्यापक बनाने के लिए दिल्ली में 26, 27 अगस्त को सेमिनार कर गहन विचार किया जाएगा। महम से पूर्व विधायक उमेद सिंह ने कहा कि सरकार देश के किसानों को कमजोर समझने की गलती न करे। ये फसल और नस्ल बचाने की लड़ाई है और हम इसमें पीछे नहीं हटेंगे। दादरी नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन अजित सिंह फौगाट ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को आम जनमानस के दुख तकलीफ से कोई सरोकार नहीं है और वे पूंजीपतियों के फायदे वाली नीतियां बना रहे हैं।

कितलाना टोल पर धरने के 242वें दिन सांगवान खाप 40 के सूरजभान सांगवान, श्योराण खाप के प्रधान बिजेंद्र बेरला, जाटू खाप के मास्टर राज सिंह, किसान सभा के रणधीर कुंगड़, बलबीर बजाड़, सुभाष यादव, मास्टर रणधीर श्योराण, विद्या देवी ने संयुक्त रूप से अध्यक्षता की। उन्होंने कादमा कांड के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि ये इलाके किसान आंदोलन का गढ़ रहा है और हर मुद्दे पर सरकार को झुकने पर विवश किया है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
‘सरकारनीतियांपूंजीपतियोंफायदे