For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सरकार महिलाओं की सुरक्षा को उठा रही ठोस कदम : सोनिया अग्रवाल

08:57 AM Jun 19, 2024 IST
सरकार महिलाओं की सुरक्षा को उठा रही ठोस कदम   सोनिया अग्रवाल
रेवाड़ी में मंगलवार को जेल का दौरा करतीं हरियाणा राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष सोनिया अग्रवाल। -हप्र
Advertisement

रेवाड़ी, 18 जून (हप्र)
हरियाणा राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष सोनिया अग्रवाल ने मंगलवार को महिला थाने में शिकायतें सुनते हुए कहा कि प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार ठोस कदम उठा रही है। कोई भी महिला स्वयं को किसी प्रकार की परेशानी में घिरा पाती है तो वह राज्य महिला आयोग को शिकायत भेज सकती है।
सोनिया अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश के हर जिले में सरकार द्वारा महिलाओं की फरियाद सुनने के लिए महिला थाना स्थापित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि महिलाओं को खुद तो पढ़ना ही चाहिए, अपनी बेटियों को भी उच्च शिक्षा दिलवानी चाहिए। शिक्षा प्राप्त करने से ही एक इंसान अपने अधिकारों और अपने दायित्व के प्रति जागरूक बनता है। महिला थाना में मामलों की सुनवाई करने के बाद उपाध्यक्ष सोनिया अग्रवाल ने स्थानीय जेल परिसर का दौरा किया।
यहां जेल अधीक्षक संजय बांगड़ ने उनको बताया कि जेल में अभी निर्माण कार्य चल रहा है, इसलिए महिला बंदियों को भोंडसी जेल में शिफ्ट कर दिया गया है।
जेल परिसर में राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष ने पुरुष बंदियों से बातचीत की और उनको अपराध का रास्ता छोड़ कर सभ्य नागरिक की तरह जीवन जीने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर जेल उपाधीक्षक राकेश लोहचब भी मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement