For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

प्रदेश में खराब कानून व्यवस्था के लिए सरकार जिम्मेदार: दीपेन्द्र हुड्डा

10:18 AM Apr 22, 2024 IST
प्रदेश में खराब कानून व्यवस्था के लिए सरकार जिम्मेदार  दीपेन्द्र हुड्डा
बहादुरगढ़ में रविवार को कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा जनसभा को संबोधित हुए। -निस
Advertisement

बहादुरगढ़, 21 अप्रैल (निस)
सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने रविवार को कहा कि हरियाणा की मौजूदा सरकार में विकास कराने की न इच्छा है, न इच्छा शक्ति। कांग्रेस सरकार के समय 4 साल में हरियाणा के 4 शहरों को मेट्रो से जोड़ दिया गया। लेकिन मौजूदा सरकार ने 10 साल में मेट्रो का एक नया खंभा भी नहीं बनवाया। उन्होंने एक आरटीआई के जवाब के हवाले से बताया कि हरियाणा मास रैपिड ट्रांसपोर्ट कार्पोरेशन लिमिटेड द्वारा आरटीआई में दी गई जानकारी से स्पष्ट हो गया है कि दिल्ली मेट्रो ट्रेन के सांपला या रोहतक तक के विस्तार की कोई योजना नहीं है, न ही दिल्ली मेट्रो द्वारा कोई फंड जारी किया गया है। इस संबंध में कोई विस्तृत परियोजना रिपोर्ट होने की भी सूचना नहीं है। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर अबकी बार बहादुरगढ़ मेट्रो रोहतक पार जाएगी। इस दौरान विधायक राजेन्द्र जून, विधायक बीबी बतरा, सोनीपत मेयर निखिल मदान भी मौजूद रहे।
दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि 2014 के पहले तक जो हरियाणा अमन-चैन, शांति भाईचारे के साथ आगे बढ़ रहा था वो आज महंगाई, बेरोजगारी, नशा, अपराध, भ्रष्टाचार में नंबर 1 बन चुका है। पूरे प्रदेश में लगातार व्यापारियों को मिल रही फिरौती की धमकियों और फायरिंग, हत्या के मामले आम हो गए हैं। प्रदेश के कई विधायकों तक को धमकियां मिल चुकी हैं। लचर कानून व्यवस्था के लिए मौजूदा सरकार पूरी तरह से जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि बढ़ते अपराध का सबसे बड़ा कारण बेरोजगारी और कमजोर सरकार है। आये दिन हो रही फायरिंग, रंगदारी, हत्या, लूट जैसी संगीन घटनाओं से साबित होता है कि हरियाणा अपराधियों की शरणस्थली बन गया है। उन्होंने कहा कि 2004 के बाद 2014 तक कांग्रेस की हुड्डा सरकार ने प्रदेश से अपराधियों का सफाया कर दिया था। 2004 के पहले चौटाला सरकार में अपराधी जेलों से फिरौती मांगते थे वहीं आज भाजपा राज में अपराधी खुलेआम दनदनाते वारदात कर रहे हैं। प्रदेश में लगातार पत्थरों में बांधकर फिरौती की धमकियों वाले कागज फेंके जा रहे हैं। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा कांग्रेस सरकार बनने पर प्राथमिकता के साथ अपराध और बेरोजगारी पर नकेल कसी जाएगी। प्रदेश को अपराध मुक्त करके निवेश का माहौल बनाया जाएगा और प्राइवेट सेक्टर को फिर से रोजगार सृजन के लिए तैयार किया जाएगा।

कांग्रेस ने बहादुरगढ़ तक चलवाई मेट्रो...

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय बहादुरगढ़ तक मेट्रो चलवाने के अलावा दिल्ली-बहादुरगढ़-रोहतक-हिसार आरआरटीएस प्रस्तावित किया। 19 शहर और कस्बों में बाईपास का निर्माण कराया जिसमें बहादुरगढ़ बाईपास शामिल है, जसौर खेड़ी में अंतर्राष्ट्रीय नाभिकीय विश्वविद्यालय मंजूर कराकर निर्माण कराया। दिल्‍ली-बहादुरगढ़-रोहतक मेमो रेल सेवा शुरू करवाई, दिल्‍ली-सराय रोहिल्ला-बहादुरगढ़ रेलवे लाइन का विद्युतीकरण कराया। दिल्‍ली-बहादुरगढ़ हाइवे को 6-लेन, 3 सड़कों की 4-लेनिंग कारवाई, बहादुरगढ़ और असौधा में आईटीआई का निर्माण, बहादुरगढ़ में कन्या महाविद्यालय का निर्माण एवं विस्तार, बहादुरगढ़ शहर में मुनगेशपुर ड्रेन पर सड़क परियोजना को मंजूर करवाया, बहादुरगढ़ में रेलवे की खाली पड़ी जमीन पर बेहतरीन पार्क का निर्माण कराया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×